स्कूल में सम्मान समारोह का आयोजन : वैज्ञानिक सर जगदीश चंद्र बोस की नतनी गिरिडीह में बच्चों से कहा, अपनी मातृभाषा को कभी ना भूलें, अपनी संस्कृति को जीवंत रखें

Edited By:  |
Reported By:
school mai samman samaroh ka aayojan school mai samman samaroh ka aayojan

गिरिडीह : महान वैज्ञानिक सर जगदीशचंद्र बोस की नतनी सुप्रिया राय शनिवार को गिरिडीह पहुंची. सुप्रिया राय के आगमन पर गिरिडीह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. विद्यालय की पूर्व सचिव रुचिका राजगढ़िया ने सुप्रिया राय को शॉल और प्रधानाचार्य शिव कुमार चौधरी ने पुष्प गुच्छ देकर उन्हें स्वागत किया. इस अवसर पर विभाग टोली सदस्य रामरतन महर्षि एवं उपाध्यक्ष डॉ. सतीश्वर प्रसाद सिन्हा को अंग वस्त्र भेंट किया गया.

रुचिका राजगढ़िया ने कहा कि शिक्षाविद् सुप्रिया राय को पाकर आज मैं अभिभूत हूँ क्योंकि वह मेरी शिक्षिका रही है. रामरतन महर्षि ने कहा कि रुचिका ने गुरु शिष्य परंपरा को जीवंत रखा. हमारे शास्त्रों में मातृ,पितृ एवं आचार्य को देव तुल्य माना गया है. इन तीनों को अपने जीवन में कभी नहीं भूलना चाहिए. डॉ सिन्हा ने कहा कि सर जे सी बोस ने भारत को जो दिया वह विज्ञान की अनुपम देन है.

मौके पर सुप्रिया राय ने कहा कि दादाजी की पावन धरती में आकर मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ. मेरी दादी बहुत ही उदार महिला थी. मैं अंग्रेजी शिक्षिका रहते हुए भी अपनी भाषा से प्रेम रखती हूं. अंग्रेजी एक माध्यम है,लेकिन अपनी मातृभाषा को बच्चे कभी ना भूलें एवं अपनी संस्कृति को जीवंत रखें, ऐसी अपेक्षा है.


Copy