स्कूल में छात्र की सर्पदंश से मौत : परिजनों ने शिक्षकों पर लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा

Edited By:  |
Reported By:
school mai chhatra ki sarpadansh se maut school mai chhatra ki sarpadansh se maut

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से है जहां मेराल थाना क्षेत्र के विकताम गांव स्थित राजकीय कृत विद्यालय में चौथी कक्षा के छात्र की सांप काटने से मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित परिजन एवं ग्रामीणों ने स्कूल पहुंच कर शिक्षकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

बताया जा रहा है कि जिले के मेराल थाना क्षेत्र के विकताम गांव में एक बड़ी घटना तब घटी ज़ब राजकीय कृत विद्यालय में अचानक विषैला सांप आ गया. सांप घुसने के बाद स्कूल में अफरा तफरी का माहौल हो गया. इसी बीच बच्चे इधर उधर भागने लगे. तभी सांप ने चौथी क्लास में पढ़ रहे तौकिर अंसारी नामक बच्चे को डंस लिया. इसके बाद बच्चे को गंभीर हालात में सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चे की हालत गंभीर देखते हुए डॉ. ने उसे बेहतर इलाज के लिए बाहर भेज दिया. बच्चे की तुमेगाड़ा हॉस्पिटल ले जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई.

गौरतलब है कि विद्यालय में प्रार्थना के बाद सभी बच्चे के साथ तौकीर भी अपने वर्ग में बैठा था. इसी दौरान अचानक कमरे के अंदर स्थित बिल से एक जहरीला सांप निकल कर उसे डंस लिया. इससे तौकीर गंभीर रुप से घायल हो गया. आनन फानन में उसे विद्यालय के शिक्षकों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेजा. जहां चिकित्सकों ने तौकीर की नाजुक स्थिति को देखते हुए तुमेगाड़ा हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया. तुमेगाड़ा हॉस्पिटल जाने के दौरान रास्ते में ही तौकीर ने दम तोड दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि छात्र के परिजनों को अस्पताल भेजने के बाद जानकारी दिया गया. तौकीर के मौत होने पर गुस्साए परिजन एवं ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंच कर शिक्षकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. लोगों का कहना है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष की लापरवाही के कारण स्कूल का रख रखाव सही ढंग से नहीं रहने के कारण यह घटना घटी है. लोगों ने लापरवाही के साथ-साथ कई गंभीर आरोप लगा रहे थे.


Copy