सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में 3 करोड़ का घोटाला : गोपालगंज की इस शाखा का है मामला, नप गये ब्रांच मैनेजर समेत तीन कर्मी

Edited By:  |
Reported By:
Scam of Rs 3 crore in Central Co-operative Bank IN GOPALGANJ Scam of Rs 3 crore in Central Co-operative Bank IN GOPALGANJ

GOPALGANJ :गोपालगंज में दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की भोरे शाखा में करीब 3 करोड़ की राशि के घोटाले का मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आने के बाद बैंक का प्रबंधन बोर्ड एक्शन में आया है और शाखा प्रबंधक समेत तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं, राशि रिकवरी को लेकर कार्रवाई जारी है।


सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में 3 करोड़ का घोटाला

प्रबंधन बोर्ड ने राशि घोटाला का मामला सामने आने के बाद कमेटी का गठन कर जांच करायी है। जांच में 67 खातों से अपने सगे-संबंधियों के 12 खातों में राशि ट्रांसफर करने का पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद भोरे शाखा प्रबंधक चौधरी संजय कुमार रामाकांत, पेंटा आइटी सहायक संजय यादव, सहायक संजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।


नप गये ब्रांच मैनेजर समेत तीन अधिकारी

दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंधक निदेशक सैयद मसरुक आलम ने बताया कि भोरे में बैंक का कामकाज प्रभावित न हो, इसके लिए शाखा प्रबंधक के रूप में अमितोश रंजन और सहायक मोहित सिन्हा को तैनात किया गया है. वहीं, 85 लाख रुपये की राशि रिकवरी कर ली गयी है।

दूसरी तरफ ऑडिटर्स टीम को बुलाकर इस पूरे प्रकरण में भोरे, कटेया, विजयीपुर शाखा की हाईलेवल जांच करायी जा रही है ताकि अन्य शाखाओं में गड़बड़ियां हो तो सामने आ सके और कार्रवाई की जा सके।


Copy