संसद में गूंजा RRB-NTPC का मामला : BJP और AAP आयी साथ, पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

Edited By:  |
Reported By:
sansand me gunja RRB-NTPC ka mamla sansand me gunja RRB-NTPC ka mamla

नई दिल्ली : बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को राज्यसभा में रेलवे भर्ती में हुई अनियमितता की जांच कराने की मांग की। उन्होंने छात्रों पर पुलिस बल प्रयोग की भी निंदा की और कहा कि छात्रों के साथ दुश्मनों की तरह व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को छात्रों की बात सुनना चाहिए। पुलिसिया कार्रवाई और मुकदमों से मामला नहीं सुलझेगा।

भाजपा सांसद और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी एवं एनटीपीसी की 1 करोड़ 35 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों के हाल में हुए आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से उनकी मांग को पूरा करने का आग्रह किया।

मोदी ने कहा कि ग्रुप डी कि पहले एक परीक्षा लेने का 2019 में प्रावधान किया गया था परंतु 24 जनवरी को अचानक दो परीक्षा लेने की घोषणा की गई। उसी प्रकार एनटीपीसी का परीक्षा परिणाम 20 गुना के बजाय 11 गुना रिजल्ट ही प्रकाशित किया गया। एक-एक छात्र का नाम तीन-तीन जगह शामिल है।

मोदी ने मांग किया कि ग्रुप डी की दो के बजाय एक परीक्षा ली जाए तथा एनटीपीसी परीक्षा में शामिल और 3.5 लाख छात्रों का रिजल्ट घोषित किया जाए ताकि सरकार की घोषणा के अनुसार 20 गुना परिणाम घोषित किया जा सके ।

वहीँ आप पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी स्टूडेंट्स के मुद्दों पर सुशिल मोदी की बातों का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे के द्वारा ग्रुप डी की परीक्षा परिणाम में वृहद गड़बड़ीयाँ हुई। एक ही रोल न. कई बार आये। इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक हजार छात्रों के ऊपर एफआईआर हुई है जिसे अविलंब सरकार को वापस लेना चाहिए।


Copy