हंगामा की आशंका : संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू..जम्मू-कश्मीर का बजट होगा पेश.

Edited By:  |
Reported By:
sansad ka satra aaj se ..hangama hone ki sambhawna sansad ka satra aaj se ..hangama hone ki sambhawna

Delhi:- आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो रहा है।यह सत्र आज 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा.इस बार कोविड-19 संबंधी हालात में काफी सुधार आने के कारण लोकसभा और राज्यसभा दोनो की कार्यवाही एक साथ सुबह 11 बजे से शुरू होगी,इसमें विपक्ष बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी।इस सत्र में भी हंगामे होने की संभावना है।

बतातें चलें कि बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी 2022 को खत्म हुआ था।बजट सत्र के पहले चरण में 29 जनवरी से 11 फरवरी तक दो अलग-अलग पालियों में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही संचालित की गई थी।बजट सत्र का दूसरा चरण उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। कांग्रेस यूक्रेन, महंगाई, बेरोजगारी और ईपीएफ के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी।कांग्रेस रणनीति तय करने के लिए रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करेंगी और इस पर भोजनावकाश के बाद चर्चा कराई जा सकती है।इस बार फिर बिहार से जेडीयू सांसद सदन में बिहार को विशेष राज्य की दर्जा मिले इसके लिए आवाज उठाएंगे।


Copy