सांसद ढुल्लू महतो ने किया आचार संहिता का उल्लंघन : धनबाद में नामांकन के दौरान जबरन गाड़ी के साथ घुसे जिला कलेक्ट्रेट

Edited By:  |
sansad dhullu mahto ne kiya aachar sanhita ka ullanghan sansad dhullu mahto ne kiya aachar sanhita ka ullanghan

धनबाद : कोयलांचल की धरती पर दबंगई की दास्तां नई नहीं है. धनबाद कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को एक बार फिर ऐसा ही नजारा देखने को मिला. यहां नामांकन कार्य के दौरान धनबाद से बीजेपी सांसद ढुल्लू महतो ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जबरन अपनी कार से जिला कलेक्ट्रेट में प्रवेश कर गए. इस दौरान परिसर गेट पर तैनात अधिकारियों के साथ उनकी काफी बहस भी हो गई और वे जबरन अपनी गाड़ी से नामांकन परिसर में प्रवेश कर गए.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए धनबाद जिला कलेक्ट्रेट को नामांकन स्थल बनाया गया है. यहां धारा 167 के तहत चुनाव से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी के अलावे किसी भी बड़े से बड़े वीआईपी को वाहन के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं है.

इस मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि किसी को भी वाहन के साथ अंदर जाने की अनुमति नहीं है. केवल चुनाव कार्य से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी ही वाहन के साथ अंदर जा सकते हैं. लेकिन सांसद ढुल्लू महतो द्वारा बहुत ज्यादा दबाव दिए जाने के बाद उनके वाहन की जांच की गई और फिर उन्हें वाहन के साथ अंदर जाने दिया गया.

क्या कहते हैं सांसद ढुल्लू महतो

आचार संहिता उल्लंघन करते हुए वाहन सहित नामांकन स्थल पर प्रवेश करने के मामले में सांसद ढुल्लू महतो ने कहा कि हां यहां आचार संहिता लागू है. लेकिन अधिकारियों से अनुमति लेकर ही उन्होंने वाहन के साथ नामांकन स्थल में प्रवेश किया है.

धनबाद से कुंदन कुमार की रिपोर्ट--