वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से फिर मिले संजय झा : बिहार के विकास को लेकर हुई बात, बाढ़ को लेकर भी हो चुकी है मुलाकात

Edited By:  |
 Sanjay Jha meets Finance Minister Nirmala Sitharaman again  Sanjay Jha meets Finance Minister Nirmala Sitharaman again

NEW DELHI :JDU के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्माल सीतारमण से मुलाकात की है। दिल्ली में हुई इस मुलाकात के दौरान बिहार के विकास और जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर दोनों के बीच सार्थक चर्चा हुई।

निर्मला सीतारमण से फिर मिले संजय झा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट साझा किया है और लिखा है कि आज दिल्ली में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय की मंत्री निर्मला सीतारमण जी से मुलाकात में बिहार के विकास तथा जनहित से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई। इस दौरान आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए हृदय से आभार।

बाढ़ को लेकर भी हो चुकी है मुलाकात

गौरतलब है कि बीते 28 जून को भी संजय झा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी और उत्तर बिहार में बाढ़ के प्रभाव को कम करने को लेकर चर्चा हुई थी। इस मीटिंग में विदेश मंत्री एस. जयशंकर और केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय की सचिव देबश्री मुखर्जी के अलावा वित्त, विदेश और जलशक्ति मंत्रालय के कुछ वरीय अधिकारी भी शामिल हुए थे।

पांच सदस्यीय समिति का हुआ था गठन

इस महत्वपूर्ण मीटिंग में उत्तर बिहार में बाढ़ के प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से बेहतर जल प्रबंधन का एक विस्तृत खाका तैयार करने के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा हुई थी। केंद्रीय वित्त मंत्री की व्यक्तिगत अभिरुचि के कारण मीटिंग में तय किया गया था कि एक उच्चस्तरीय समिति उत्तर बिहार की विभिन्न नदियों के जल के बेहतर प्रबंधन के लिए नये बराज और अन्य संरचनाओं के निर्माण की संभावनाओं का पता लगाएगी। इसके साथ ही केंद्रीय जल आयोग ने उसी शाम पांच सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया था।