शहीद डिप्टी कमांडेट राजेश को सलामी : सीएम हेमन्त सोरेन समेत कई नेताओं एवं अधिकारियों ने जगुआर कैंप में दी श्रद्धांजलि

Edited By:  |
Reported By:
SAHID DY CMMANDENT KO ANTIM SALAMI SAHID DY CMMANDENT KO ANTIM SALAMI

RANCHI:-झारखंड जगुआर के शहीद डिप्टी कमांडेट राजेश कुमार को अंतिम सलामी दी गयी।इसके लिए रांची स्थित जगुआर कैंपस में अंतिम सलामी और श्रद्धांजलि दी गई।इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद यहां पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी।इस दौरान कई राजनीतिक दल के नेता एवं अधिकारी मौके पर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी जिसमें राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी समेत कई आलाधिकारी शामिल हैं।

जगुआर कैंपस में अंतिम सलामी और श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद राजेश कुमार को उनके परिजनों को सौंप दिया गया और वह उन्हें बिहार लेकर रवाना हो गए।शहीद राजेश बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं और वहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।जगुआर कैंप से बिहार रवाना करने के दौरान शहीद राजेश के साथ काम करने वाले जवानों ने नम आंखो से विदा किया और शहीद राजेश अमर रहे का नारा लगाया।

इस दौरान शहीद डिप्टी कमांडेट राजेश के भाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसका भाई पूरे परिवार का दुलारा था।उसके इस तरह असमय चले जाने से पूरे परिवार पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है,पर उन्हें इस बात का फक्र है कि उसके भाई ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।नक्सली संगठन पर आक्रोश जाहिर करते हुए शहीद के भाई ने कहा कि नक्सली संगठन अब विचार के लिए नहीं लड़ रहें हैं बल्कि वे धन उपार्जन के लिए अपराधी की तरह काम कर रहें हैं।


गौरतलब है कि मंगलवार कोलातेहार जिला के सलैया जंगल में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी जिसमें झारखंड जगुआर के असिस्टेंट कमांन्डेंट राजेश को गोली लग गयी थी।गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें एयर लिफ्ट कर रांची भेजा गया था।जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी।

वहीं इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है।पुलिस ने मौके से AK 47 समेत कई अन्य हथियार बरामद किया था।


Copy