साहेबगंज में 12वीं के छात्र ने की खुदकुशी : अपने लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj mai 12wi ke chhatra ne ki khudkushi sahebganj mai 12wi ke chhatra ne ki khudkushi

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां नगर थाना क्षेत्र के दहला दुर्गा स्थान व महिला कॉलेज के पास रहने वाले एक छात्र ने मंगलवार को अपने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है.

बताया जा रहा है कि नगर थाना क्षेत्र के दहला दुर्गा स्थान के निवासी कृष्णकांत ओझा के पुत्र साहेबगंज कॉलेज के छात्र नितिन कुमार ने अपने बंदूक से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मृतक छात्र के पिता साहेबगंज मंडल कारा में सुरक्षाकर्मी के रूप में पदस्थापित रिटायर्ड आर्मी जवान है. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ राजेंद्र दूबे नगर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता,एसआई सौरव कुमार,जगरनाथ पान,मुरली मनोहर सिंह मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दिया.

वहीं नगर थाना की पुलिस को पूछताछ के क्रम में मृतक युवक के नाना सियाराम मिश्रा ने बताया कि ओम जी के पिता कृष्णकांत ओझा,उनकी मां और भाई बीते 30 जुलाई को राजगीर घूमने गए हैं. उनका नाती और वे ही घर पर थे. मंगलवार को लगभग 10 से 11 बजे उन्होंने नाश्ता के लिए पूछा तो नाती ओमजी ने ही सत्तू बनाकर उन्हें पिलाया. सत्तू पीकर वह बाहर के कमरे में आकर बैठ गए. इस बीच ओमजी अपने कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया.उधर दोपहर को खाना खाने के लिए उसके कमरे के बाहर से आवाज दी. कई बार आवाज देने पर भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. शाम तक भी ओमजी जब कमरे से बाहर नहीं आया तो नाना ने शोभनपुर भट्ठा स्थित पैतृक आवास पर चाचा गोविंद ओझा को फोन किया और ओम के द्वारा कमरे का दरवाजा नहीं खोलने की सूचना दी. सुनकर चाचा गोविंद ओझा तुरंत मौके पर पहुंचे और कमरे के पास जाकर ओम जी ओझा का नाम लेकर आवाज लगाई नहीं खुला तो दरवाजा खोलने वाले मिस्त्री को बुलाकर दरवाजा खुलवाया तो देखा कि खून से लथपथ ओम जी का शव कमरे में फर्श अलमारी के पास पड़ा है..

नगर थाना पुलिस ने शव के साथ मोबाइल वह दोनाली बंदूक को जब्त कर लिया है. इधर घटना की सूचना पाकर परिजन राजगीर से साहेबगंज के लिए रवाना हो चुके हैं. परिजनों के अनुसार ओम जी संत जेवियर स्कूल से वर्ष 2022 में मैट्रिक पास किया था. अभी 12वीं कक्षा में साहेबगंज कॉलेज का छात्र था. वहीं लोगों के जेहन में ये बातें उठ रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ होगा जो एक संत जेवियर स्कूल से मैट्रिक पास कर साहेबगंज कॉलेज का छात्र फिर ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया. मामले की जांच पड़ताल में पुलिस जुट गई है.


Copy