सदर अस्पताल में अब मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर : साहेबगंज डीसी ने मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का फीता काटकर किया उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
sadar aspatal mai ab maudular operation thiyeter sadar aspatal mai ab maudular operation thiyeter

साहेबगंज : सदर अस्पताल में गंभीर परिस्थिति में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अब अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ऑपरेशन थियेटर का लाभ भविष्य में मिलेगा. जिला उपायुक्त हेमंत सती ने सदर अस्पताल के ऊपरी मंजिल पर पश्चिम दिशा में बनाए गए मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का फीता काटकर व नारियल फोड़कर उद्घाटन किया.

बताया गया है कि सदर अस्पताल साहेबगंज में मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर में हाईटेक सुविधा लोगों को मिलेगी. ऑपरेशन थियेटर में सभी मेडिकल, सर्जरी, एनेस्थीसिया व ऑक्सीजन एवं अन्य व्यवस्था हाइटेक है. सबसे बड़ी बात है कि उपलब्ध कराए गए माड्यूलर ओटी बनने से अब यहां बड़ी सर्जरी भी हो सकेगी. इस ओटी में संक्रमण की कोई संभावना नहीं होने की बात कही जा रही है. मॉड्यूलर ओटी आकांक्षी ज़िला योजना मद से लगभग 99 लाख 97 हजार से हुआ है.

इस मौके पर उपायुक्त हेमंत सती ने कहा कि जिला प्रशासन लोगों को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मॉड्यूलर ओटी का निर्माण कराया गया है. अब लोगों को छोटी या गंभीर परिस्थिति में ऑपरेशन की स्थिति होने पर लोगों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में मेन पावर की कमी है. इसके लिए नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. वहीं अस्पताल परिसर में कैदी वार्ड के शीघ्रता से निर्माण के लिए जगह का अवलोकन भवन निर्माण विभाग के अभियंता के साथ किया गया. बता दें बीते कुछ दिन पूर्व ही सदर अस्पताल परिसर में बने विश्राम गृह को अस्थाई तौर पर बनाए गए कैदी वार्ड की खिड़की तोड़कर दो बंदी फरार हो गया था.

साहेबगंज से अरबिन्द ठाकुर की रिपोर्ट--