सड़क निर्माण में लापरवाही पर ग्रामीण नाराज : ग्रामीणों ने घटिया सामग्री इस्तेमाल होने पर सड़क निर्माण कार्य रुकवाया

Edited By:  |
sadak nirman mai laperwahi per gramin naraj sadak nirman mai laperwahi per gramin naraj

कोडरमा : खबर है कोडरमा की जहां झुमरीतिलैया स्थित गांधी स्कूल रोड से जमकटी तक बन रहे सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का मामला प्रकाश में आया है. ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लापरवाही बरते जाने पर सड़क का निर्माण कार्य रुकवा दिया है.

आपको बता दें कि शहर से गांव को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब 4 करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन सड़क के निर्माण में गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किए जाने से ग्रामीण नाराज हैं और ग्रामीणों ने हरली बिरसोडीह के पास सड़क निर्माण कार्य को रुकवा दिया है. हरली के ग्रामीणों ने गुणवत्तापूर्ण कार्य किए जाने पर सड़क निर्माण की बात कही है.

इस बाबत ग्रामीणों ने आला अधिकारियों को भी सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किये जाने की सूचना दे दी है. ग्रामीणों का आरोप है कि ना तो मेटेरियल उच्च क्वालिटी का है और ना ही सड़क के निर्माण में एस्टीमेट में किए गए प्रावधानों का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा ग्रामीण यह भी बता रहे हैं कि जो मेटेरियल पुरानी सड़क से उखाडा गया था,उसी मेटेरियल को पिच सहित वापस सड़क को भरने में इस्तेमाल किया जा रहा है,जिससे यह सड़क टिकाउ नहीं बनेगी और साल दो साल में ही सड़क फिर से जर्जर हो जाएगी.

मुखिया वीरेंद्र यादव ने बताया कि साल2011में भी इस सड़क का निर्माण कार्य किया गया था,लेकिन गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने के कारण सड़क महज एक से डेढ़ साल में जर्जर हो गई थी और इस बार फिर से सड़क के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है. वहीं स्थानीय लोगों का यह भी आरोप हैकिसड़क निर्माण का कार्य जो एजेंसी कर रही है,उसके कार्य की मॉनिटरिंग और निरीक्षण के लिए ग्रामीण कार्य विभाग के कोई भी अधिकारी स्पॉट पर नहीं आते हैं,जिसके कारण एजेंसी सड़क निर्माण में लापरवाही बरत रही है और एजेंसी मनमानी रवैये से अपना काम कर रही है.


Copy