सड़क के अंदर शराब ! : माफियाओं का ये जुगाड़ देख पुलिस भी हैरान, एक्साइज टीम ने पकड़ा खेप

Edited By:  |
sadak ke andar sharab sadak ke andar sharab

मुजफ्फरपुर : राज्य में शराबबंदी के बाद से धंधेबाज शराब तस्करी को लेकर अक्सर नए-नए तरीके अपना रहे हैं। हालांकि इस बार शराब माफियाओं का जुगाड़ देख एक्साइज टीम भी हैरान रह गई। दरअसल माफियाओं ने शराब तस्करी के लिए सड़क के अंदर ही ब्रांडेड बोतलों का तहखाना बना रखा था।

मामला मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां दादर इलाके स्थित एक बस्ती में एक्साइज इंस्पेक्टर पिंकी कुमारी के नेतृत्व में एक्साइज टीम छापेमारी के लिए पहुंची। टीम को सूचना मिली थी कि इलाके में शराब की बड़ी खेप मौजूद है लेकिन टीम को छापेमारी में शराब नहीं मिली। इसी दौरान जब सड़क के बीच में बने एक गटर के ढक्कन को हटाया गया तो सभी के होश उड़ गए। सड़क के अंदर बने तहखाने से चार बोरी ब्रांडेड शराब की खेप को टीम ने बरामद कर लिया।

उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया की गुप्त सूचना मिली थी की सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर शराब का स्टॉक किया गया है। जमीन खोदकर तो कई बार शराब बरामद हो चुकी है। लेकिन, यह पहला मामला था जिसमे सड़क खोदने की बात पता लगी। सूचना के आधार पर छापेमारी टीम मौके पर पहुंची। वहां पर ढलाई वाला रोड था, जो बस्ती के अंदर जाता था। रोड के बीचोबीच गोल आकार का स्लैब रखा हुआ दिखा। इसे देखकर टीम को संदेह हुआ तो स्लैब हटाया गया। अंदर से चार बोरियां शराब बरामद की गई।

उत्पाद निरीक्षक ने बताया की शराब महंगे ब्रांड की है। इसमें ब्लेंडर्स प्राइड, रॉयल स्टैग समेत अन्य ब्रांड थे। इसे जब्त कर लिया गया। उन्होंने कहा की घटनास्थल को देखकर प्रतीत हो रहा था की रोड बनने के बाद इसमें गड्ढा किया गया था। गड्ढे के अंदर छह फीट का गोल आकार का सीमेंट का ढाला हुआ रिंग मिला। इससे पानी का रिसाव होने से बचाने के लिए डाला गया था। आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। लेकिन, किसी ने कोई ठोस जानकारी नहीं दी। आगे इस मामले में कारवाई जारी रहने की बात कही है।

चंदन चौधरी की रिपोर्ट


Copy