सभी प्लेयर को शुभकामनायें : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में राज्य स्तरीय सहाय योजना खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

Edited By:  |
Reported By:
sabhi player ko shubhkamnaye sabhi player ko shubhkamnaye

रांची: आजराज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में राज्य स्तरीय सहाय योजना खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. शिक्षा मंत्री को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम के मुख्य द्वार से स्टेडियम के अंदर ई-रिक्शा में बैठा कर लाया गया. शिक्षा मंत्री ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी.

इस मौके पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों के साथ है. प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया.40टीमें और520प्रतिभागी इस खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं.


राज्य सरकार की ओर से उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में खेलों के माध्यम से युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से सहाय योजना के अंतर्गत रांची में राज्य स्तरीय सहाय योजना खेलकूद प्रतियोगिता2022- 23का आयोजन किया गया है. इस खेलकूद प्रतियोगिता में उग्रवाद प्रभावित पांच जिलों पश्चिमी सिंहभूम,सरायकेला-खरसावां,खूंटी,सिमडेगा और गुमला के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. यह प्रतियोगिता16फरवरी से18फरवरी2023तक रांची में निर्धारित है.

इस प्रतियोगिता में कुल520खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.40टीम इस प्रतियोगिता का हिस्सा है. बालक वर्ग में260,वहीं बालिका वर्ग में भी260खिलाड़ी भाग लेंगे. इस प्रतियोगिता के हॉकी मैच बरियातू हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान में खेला जाएगा जबकि फुटबॉल प्रतिस्पर्धा बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम और मंदिर मैदान मोरहाबादी में खेला जाएगा. एथलेटिक्स की प्रतिस्पर्धा बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी में खेला जाएगा. जबकि वॉलीबॉल की प्रतिस्पर्धा शहीद नीलांबर पीताम्बर ऑक्सीजन पार्क मोरहाबादी में आयोजित है.

विजेता खिलाड़ियों को10000और उप विजेता खिलाड़ियों को5000की सौगात भी दी जाएगी. यह प्रतियोगिता14से19वर्ष आयुवर्ग के खिलाड़ियों के बीच खेला जाएगा.


Copy