रुपये का लालच देकर नाबालिग से शादी : पुलिस ने मध्यप्रदेश के रहनेवाले पति और ससुर को लिया हिरासत में

Edited By:  |
rupye ka lalach dekar nabalig se shadi rupye ka lalach dekar nabalig se shadi

कोडरमा: खबर है कोडरमा की जहां नाबालिग को बेचने और उसकी शादी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि नाबालिक की शादी तीन चार महीने पहले ही मध्य प्रदेश के बढौत में हो चुकी थी.लेकिन इस बात का खुलासा आज उस वक्त हुआ जब उसका पति और ससुर उसे वापस ले जाने के लिए उसके घर पहुंच गये.

इस मामले में पुलिस ने बढ़ौत के रहने वाले दर्शन सोलंकी और उसके पिता अशोक सोलंकी को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं नाबालिग को चाइल्ड लाइन में संरक्षित किया गया है.

बताया जाता है कि शादी के बाद नाबालिग कुछ दिन अपने ससुराल में रही. इस दौरान उसे लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा. बाद में नाबालिग अपने किसी परिजन के साथ अपने घर वापस लौट आई. आज जब नाबालिग का पति और ससुर उसके घर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने पुलिस और चाइल्डलाइन को इसकी सूचना दे दी. हालांकि इस दौरान पुलिस और सीडब्लूसी की टीम को नाबालिग की मां का विरोध का सामना भी करना पड़ा. पूछे जाने पर नाबालिग की मां ने अपनी बेटी को पैसे लेकर शादी करने की बात स्वीकार की है. उसने कहा कि आर्थिक स्थिति खराब रहने के कारण मजबूरन उसने अपनी नाबालिग बेटी की शादी की.

इधरइस मामले में पकड़ा गया नाबालिग का पति दर्शन सोलंकी ने बताया कि उसने शादी के एवज में दो लाख रुपए दिए थे और आज अपनी नाबालिग पत्नी को वापस ले जाने के लिए आया था.लेकिन इससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बाप बेटे को हिरासत में लेकर थाने ले आई. गौरतलब है कि नाबालिग की उम्र15साल है जबकि उसके पति की उम्र35साल है.


Copy