Bihar : 10 लाख रु. की रंगदारी मांगने वाला गुरु-चेला गिरफ्तार, बड़े-बड़े अपराधियों को दे दी मात

Edited By:  |
Reported By:
Rs 10 lakh Guru-disciple who demanded extortion arrested Rs 10 lakh Guru-disciple who demanded extortion arrested

सीतामढ़ी :पुलिस को एकबार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। सिद्धाश्रम के महंत से 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने वाले गुरु-चेला को सीतामढ़ी पुलिस ने धर-दबोचा है। हालांकि, इस घटना ने गुरु-शिष्य परंपरा पर एक धब्बा लगा दिया है।


गुरु-चेला गिरफ्तार

दरअसल, रंगदारी मांगने वाले ये दोनों शख्स शिक्षक और शिष्य हैं। बताया जाता है कि शिक्षक एक कोचिंग में पढ़ाता है तो वहीं, दूसरा उसी कोचिंग में छात्र है। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

10 लाख की रंगदारी मांगना पड़ गया महंगा

गौरतलब है कि सीतामढ़ी के नगर थाना क्षेत्र के सिद्धाश्रम के महंत दिलीप दास को व्हाट्सएप पर मैसेज कर 10 लाख की रंगदारी मांगी थी और इस मामले में रंगदारी नहीं देने पर मर्डर की धमकी दी थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए दोनों शख्स शिक्षक और छात्र हैं। बताया जाता है कि इस सिद्धाश्रम के भवन में शिक्षक कोचिंग चलाता था। शिक्षक ने अपने एक छात्र के साथ मिलकर सिद्धाश्रम के महंत को मैसेज किया और धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनों अपराधियों की पहचान हो गयी है।

पुलिस का खुलासा, नहीं हैं पेशेवर अपराधी

इसके साथ ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रंगदारी मांगने के लिए इस्तेमाल में लाए गये स्मार्टफोन को भी बरामद कर लिया है। इस संबंध में सदर DSP रामकृष्ण ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि डीएसपी सदर ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि ये दोनों कोई पेशेवर अपराधी नहीं हैं।


Copy