RRB-NTPC परीक्षार्थियों को मिली खुशखबरी : एग्जाम को लेकर चलाई जाएगी 65 स्पेशल ट्रेन, देखिए पूरी डिटेल्स

Edited By:  |
Reported By:
RRB-NTPC pareeksharthiyon ko mili khushkhabri RRB-NTPC pareeksharthiyon ko mili khushkhabri

DESK : भारतीय रेलवे के गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए आगामी 9 और 10 मई को दूसरे चरण की परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। इस मौके पर पहली बार रेल मंत्रालय देशभर के विभिन्न हिस्सों से 65 परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इनमें से अधिकांश ट्रेन आठ मई को चलेंगी, ताकि छात्रों को सुबह उनके परीक्षा केंद्रों तक समय से पहले पहुंचने में मदद मिल सके और फिर परीक्षा समाप्त होने के बाद उन्हें वापस घर ले जाया जा सके।

इस फैसले से एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों के लिए यह बड़ी सहूलियत होगी। वह समय पर सुबह परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे। उसी दिन वापस घर के लिए रवाना हो सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उनको किसी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी, बल्कि विशेष ट्रेन के तहत अधिक किराया देना होगा।

देखें ट्रेनों की लिस्ट-

रेलवे मंत्रलाय के सूत्रों ने बताया है कि परीक्षा स्पेशल ट्रेन प्रमुख रूप से गया-कोलकाता, गया-भिलाई, समस्तीपुर-कोलकाता, राजगीर-कानपुर, सियालदह-गुवहाटी, भागलपुर-दरभंगा, आगरा कैंट-पटना, दरभंगा-मुजफ्फरपुर, अगरतला-दरभंगा, जयपुर-अमृतसर, जयपुर-इंदौर, प्रयाराज-आनंद विहार, जबलपुर-हजर निजामुद्दीन, दिल्ली-जम्मू, पुरानी दिल्ली-जोधपुर, त्रिवेंद्रम-चेन्नई आदि शहरों के बीच चलाई जाएंगी।

वहीँ कुछ विशेष ट्रेन गया से भिलाई, समस्तीपुर से कानपुर, सियालदह से गुवाहाटी, जबलपुर से नांदेड़, दरभंगा से मुजफ्फरपुर, अगरतला से दरभंगा, आगरा कैंट से पटना, वेरावल से बांद्रा, जयपुर से अमृतसर, जयपुर से इंदौर, काकीकनाडा से कुरनूल, कडपा से राजमुंदरी, काकीनाडा से मैसूर, कुरनूल से मैसूर, नरसापुर से सिकंदराबाद, सिकंदराबाद से एर्नाकुलम, विजयवाड़ा से नगरसोल, प्रयागराज से आनंदविहार, जबलपुर से निजामुद्दीन, दिल्ली से जम्मूतवी, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से जोधपुर, शालीमार से विजयवाड़ा, हटिया से विजयवाड़ा, त्रिवेंद्रम से चेन्नई, नरसापुर से त्रिवेंद्रम, मैंगलोर से हुबली, तिरुनेलवेली से मैसूर, हुबली से नांदेड़ और मैसूर से एर्नाकुलम आदि शहरों के बीच चलेंगी। इस अवधि के दौरान अन्य ट्रेन अपने रूट पर पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही चलती रहेंगी।


Copy