आरपीएफ ने की बड़ी कार्रवाई : रेलवे की सम्पति चोरी करने के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
rpf ne ki badi karrawai rpf ne ki badi karrawai

कोडरमा:कोडरमा आरपीएफ ने मिशन रेल सुरक्षा के तहत रेलवे की सम्पति चोरी करने के आरोप में दो वयक्ति व चोरी की गई रेलवे की सम्पति ख़रीदने के आरोप में दो वयक्ति कुल4लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल कोडरमा आरपीएफ ने गश्ती के दौरान दो वयक्ति को कोडरमा-गिरिडीह सेक्शन पर जमुआ स्टेशन के नजदीक रेलवे लाइन में लगने वाले पेन्ड्रॉल क्लिप को बोरे में भरकर टेम्पू में लोड करते पकड़ा और जब बोरे को खोलकर देखा गया तो उसमें रेलवे पटरी में लगने वाले50पीस पेन्ड्रॉल क्लिप पाए गए.

आरपीएफ ने जब दोनों वयक्ति से पूछताछ की तो दोनों ने अपना नाम प्रवीण साव और मुकेश साव बताया और दोनों ने बताया कि वे गिरिडीह के मनिहारी के रहने वाले हैं. आरपीएफ की पूछताछ में दोनों वयक्ति ने बताया कि वे लोग रेलवे लाइन में लगने वाले पेन्ड्रॉल क्लिप की चोरी करते हैं और उसे बिरनी थाना के मरकोडीह गाँव में कुलदीप साव और पिंटू साव जो दोनों आपस मे भाई हैं और कबाड़ी का काम करते हैं उसे कबाड़ी के भाव में पेन्ड्रॉल क्लिप बेचते हैं. दोनों वयक्तियों ने बताया कि इससे पहले भी वे पेन्ड्रॉल क्लिप की चोरी कर चुके हैं.

आरपीएफ ने स्थानीय बिरनी थाना के सहयोग से चोरी की 70 पेन्ड्रॉल क्लिप को कुलदीप साव और पिंटू साव की कबाड़ी की दुकान से बरामद किया हैं. और दोनों कबाड़ी का काम करने वाले भाई को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ ने पेन्ड्रॉल चोरी करने के आरोप में दो और चोरी की पेन्ड्रॉल खरीदने के आरोप में दो कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है और आरपीएफ चारों अभियुक्त को अपने साथ आरपीएफ पोस्ट कोडरमा लेते आयी है. चारों अभियुक्त के खिलाप कांड संख्या 05/2022 3 RP(UP)ACT दर्ज किया गया है.


Copy