रांची हाईकोर्ट की सरकार को फटकार ! : प्रमोशन पर लगी रोक हटाई, कहा - पिक एंड चूज अब नहीं

Edited By:  |
Reported By:
ranchi highcourt ne sarkar ko lagai fatkaar ranchi highcourt ne sarkar ko lagai fatkaar

रांची : खबर आ रही है रांची से जहां हाईकोर्ट ने झारखंड सरकार को फटकार लगाईं है। आज रश्मि लकड़ा एवं अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस एसएन पाठक की बेंच ने राज्य सरकार के द्वारा 2020 में जारी किए गए प्रमोशन पर रोक के आदेश को ही निरस्त कर दिया है।

इस दौरान सरकार की ओर से उपस्थित अधिकारी से कोर्ट ने पूछा कि राज्य सरकार कुछ सेवाओं में पदाधिकारियों को प्रमोशन दे रही है और कुछ में नहीं ऐसा क्यो ? पिछले दिनों भी कई बार राज्य सरकार ने पिक एंड चूज के जरिए प्रमोशन दिया है। जो सरासर गलत है। इतना कहते हुए हाईकोर्ट ने प्रमोशन पर लगी रोक को हटाने का आदेश दिया है।

वर्षों से प्रमोशन के इंतजार में बैठे राज्य के सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता लगभग साफ हो चुका है। अब जल्द ही उन सभी का प्रमोशन हो जायेगा।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद जैसे ही सरकार प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू करेगी वैसे ही सचिवालय सेवा के करीब 600 पदाधिकारी, झारखंड के 250 सरकारी डॉक्टर्स और + 2 स्कूलों के 1400 से ज्यादा शिक्षकों के अलावा राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में हजारों कर्मचारियों और पदाधिकारियों को प्रमोशन मिलेगा।


Copy