राहुल गांधी का नरेन्द्र मोदी पर हमला : अमेरिका में भी नहीं बख्शा, बोले- ख़ुद को भगवान समझते हैं पीएम

Edited By:  |
rahul gandhi speakes narendra modi rahul gandhi speakes narendra modi

DESK : अपने बयानों के लिए अक्सर विवादों में रहने वाले राहुल गांधी का फिर एक बयान सुर्ख़ियां बटोर रहा है। अभी-अभी राहुल गांधी का ब्रिटेन में दिया बयान सुर्ख़ियो में रहा था जिसमें उन्होंने देश और देश के लोकतंत्र को खतरे में बताया था। वहीं अब उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा की अगर प्रधानमंत्री भगवान के साथ भी होंगे तो वो भगवान को बताएंगे कि ब्रह्मांड कैसे चलता है। भगवान भी कंफ्यूज हो जाएंगे की ब्रह्मांड कैसे चलता है।

'देश में हो रहा सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग'

वहीं यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफोर्निया में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए आगे उन्होंने कहा की सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। आगे बात करते हुए उन्होंने कहा की हमने देश में नफ़रत के खिलाफ़ एक यात्रा निकाली और उसे भी रोकने का प्रयास किया। अपनी बात को फिर आगे बढ़ाते हुए उन्होंने फिर उन्हीं शब्दों को दोहराया जो उन्होंने कर्नाटक चुनाव की जीत के बाद कहा था जिसमें उन्होंने कहा था की हमने नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोली है।

उधर बयान इधर सियासत

जैसे ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में ये बयान दिया बस भारत में राजनीति शुरू हो गई।जहां शिवसेना सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा की राहुल गांधी ने कोई ग़लत बात नहीं की है बल्कि सही कहा है।फिर वहीं राहुल पर पलटवार करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा की पूरी दुनिया के नेता प्रधानमंत्री की तारीफ़ करते नहीं थकते पर हमारे देश का एक अदना सा नेता राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर प्रधानमंत्री को अपमानित करता है। ऐसे नेता का हर भारतवासी को बहिष्कार करना चाहिए।

'संविधान पर हो रहा हमला'

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'वास्तविक मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, घृणा और नफरत, एजुकेशन सिस्टम का कमजोर होना, महंगी शिक्षा और स्वास्थ्य है। बीजेपी इन मुद्दों पर बातचीत नहीं करती है। राहुल ने कहा कि भारत के लोग नफरत और हिंसा में विश्वास नहीं रखते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि संविधान पर हमला किया जा रहा है।'


Copy