राहुल गांधी का न्याय यात्रा देवघर में 3 फरवरी को : जिला प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
rahul gandhi ka nyay yatra deoghar mai 3 farwari ko rahul gandhi ka nyay yatra deoghar mai 3 farwari ko

देवघर : केंद्र सरकार की नाकामियों को लेकर 14 जनवरी से राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से शुरू हुआ भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को यानि 3 फरवरी को देवघर पहुंच रहा है. देवघर जिला के सीमा में प्रवेश करते ही स्थानीय कांग्रेस नेता औऱ कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी और भव्य स्वागत किया जाएगा.

देवघर के मोहनपुर से न्याय यात्रा विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए बाबा मंदिर,टावर चौक,वीआईपी चौक,अंबेडकर चौक से होते जिला से बाहर निकल जायेगी. जहां जहां राहुल गांधी का कार्यक्रम निर्धारित है उस स्थल का निरीक्षण जिला प्रशासन द्वारा किया गया है. डीडीसी,सदर एसडीओ सहित पुलिस औऱ कई प्रशासनिक अधिकारी द्वारा स्थल का जायजा लिया गया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

सुरक्षा का रहेगा व्यापक इंतजाम

राहुल गांधी मोहनपुर से जिला में प्रवेश करेंगे उसके बाद वहां से चौपा मोड़ होते बैद्यनाथपुर के रास्ते बाईपास होते बाबा मंदिर पहुचेंगे. पूजा अर्चना करने के बाद वह टावर चौक से वीआईपी चौक तक पदयात्रा करेंगे. यही पर वह आम जनता को संबोधित करेंगे. फिर यहां से अम्बेडकर चौक जायेंगे जहां अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद वह सत्संग होते हुए देवीपुर के रास्ते जिला से बाहर निकल जायेंगे. एक दिन की इस यात्रा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुश्तैद है. सदर एसडीओ दीपांकर चौधरी ने बताया कि सभी संभावित जगहों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएगा. वहीं बाबा मंदिर में राहुल गांधी की आंतरिक सुरक्षा टीम के अनुसार उनकी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.

सुचारू रहेगी यातायात व्यवस्था

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को जिस प्रकार से समर्थन मिल रहा है वैसे में उम्मीद की जा रही है कि उनकी इस यात्रा में हज़ारों हज़ार लोग शामिल होंगे. ऐसे में मुख्य सड़क हो या बाजार का क्षेत्र सभी जगह यातायात की समस्या हो सकती है. जिला प्रशासन भी इसको लेकर पूरी तरह सतर्क है. सदर एसडीओ दीपांकर चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी के आगमन और प्रस्थान तक जो भी रूट उनका निर्धारित है उस रूट में यातायात बाधित नहीं रहेगी. राहुल गांधी को मिली सुरक्षा के तहत उनके सुरक्षा कर्मी के साथ स्थानीय प्रशासन द्वारा यातायात की सुचारु व्यवस्था की जाएगी.


Copy