लेडी सिंघम बनी राधा : बैंक लूट कर भाग रहे तीन अपराधियों को अकेले धर दबोचा ,गैलेंट्री अवार्ड की सिफारिश

Edited By:  |
Reported By:
RADHA BANI LEDI SINGHAM,POLICE BHIGA DEGA GALLANTRY AWARD RADHA BANI LEDI SINGHAM,POLICE BHIGA DEGA GALLANTRY AWARD

हजारीबाग जिले के गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी की चर्चा समूचे झारंखड में लेडी सिंघम के रूप में हो रही है..क्योंकि निहत्थी राधा ने अकेले तीन लूटेरों को रंगेहाथ दबोच लिया है।मिली जानकारी के अनुसार गिरिडीह जिले के सरिया थाना के केसवारी यूको बैंक की शाखा से लूट 7 लाख लूट कर भाग रहे तीन अपराधी को राधा कुमारी ने पीछा करते हुए अकेले दम पर गिरफ्तार कर लिया। रा धा की गिरफ्त में आये अपराधी काफी प्रोफेशनल हैं क्योकि 10 दिन पहले ही लूट की अन्य घटना में बेल मिलने के बाद वे जेल से बाहर आये थे।पुलिस अधिकारियों ने राधा के लिए गैलेंट्री अवार्ड देने की सिफारिश की है।

राधा के साहस की तारीफ गिरीडीह के एसपी अमित रेणू और हजारीबाग के एसपी मनोज रतन ने की है। हजारीबाग एसपी ने कहा कि बैंक में डाका डाल कर भाग रहे तीन डकैतों को धर दबोचने में गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी ने अदम्य साहस दिखाया। वे निहत्थे बैंक लुटेरों से भिड़ गई और तीनों को धर दबोचा।राधा कुमारी की पूरी टीम बधाई की पात्र है।एसपी ने राधा कुमारी की जमकर तारीफ करते हुए पूरी टीम को बधाई दी। गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी को गैलंट्री अवॉर्ड देने की सिफारिश करने का निर्णय हजारीबाग पुलिस ने लिया है।वह गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पदक और मुख्यमंत्री पदक का सम्मान दिलाने की सिफारिश भी सरकार से करेगी।

पूरा मामला गिरडीह और हजारीबाग से जुड़ा हुआ हैं। गिरीडीह के सरिया थाना के केसवारी के यूकों बैंक से 5 अपराधियों ने 7 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था।पांच में से दो अपराधी जंगल की तारफ भाग गए जबकि तीन अपराधी पल्सर बाईक से हजारीबाग की तरफ भागे।इस लूट की घटना की जानकारी गिरीडीह एसपी ने हजारीबाग एसपी को देते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी में सहयोग की अपील की।

इसके बाद हजारीबाग एसपी के निर्देश पर गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी ने बरकट्टा थाना के सहयोग से सड़क पर बैरिकेटिंग लगाकर जांच में जुट गई।इस बीच लूट की घटना को अंजाम देकर पल्सर से भाग रहे तीन अपराधी बैरिकेंटग को तोड़ने हुए निकल गए जिसके बाद गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी ने खदेड़ कर फिल्मी स्टाईल में अपराधियों को रोका, बलपूर्वक रोकने के दौरान अपराधियों ने गोरहर थाना प्रभारी पर पिस्टल से फायर कर दिया परंतु गोली चेंबर में ही फंस गया और वह निहत्थे ही अपराधियों से भिड़ गयी। अपराधियों को पकड़ने के दौरान थानेदार राधा कुमारी चोटिल भी हुई पर हिम्मत नहीं हारी।राधा की इस हिम्मत और अदम्य साहस की वजह राधा को लेडी सिंघम की उपाधी की संज्ञा दी गई है।


Copy