प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड : गया पुलिस को मिली कामयाबी, 4 अपराधी गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
property dealer hatyakand property dealer hatyakand

गया : जिले के चंदौती थाना क्षेत्र के भारत गैस एजेंसी के समीप प्रॉपर्टी डीलर अरुण पासवान को गोली मारने के मामले में पुलिस ने 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से 5 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल व एक देसी पिस्तौल भी बरामद किया गया है।

इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड में शूटर मो. परवेज सहित उसके तीन सहयोगी मो. अमानुल्लाह उर्फ मंटू खान, शूटर मोहम्मद सोनू कुरैशी एवं मो. शहंशाह को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि विगत 21 फरवरी को जिले के चंदौती थाना क्षेत्र में प्रॉपर्टी डीलर अरुण पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद मामले के उदभेदन के लिए टीम का गठन किया गया था।

टीम के द्वारा लगातार इस मामले में अनुसंधान किया जा रहा था. गया पुलिस लगातार कार्य कर रही थी. घटनास्थल एवं गया शहर में लगे लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की गई. जिसके बाद यह बात सामने आई कि अपराध कर्मी बाइक पर सवार होकर आए थे. अपराधी जिस रास्ते से आए थे और जिस रास्ते से अपराध को अंजाम देकर जा रहे थे, उस रास्ते के सीसीटीवी फुटेज का मिलान किया गया. जिसके बाद रामपुर थाना क्षेत्र के साहमीर तकिया के गेवाल बिगहा मोहल्ला निवासी मो. परवेज मंसूरी को गिरफ्तार किया गया. मो. परवेज मंसूरी के निशानदेही पर उसके तीन सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि मो. परवेज आलम और मृतक अरुण पासवान का जमीन कारोबार को लेकर कुछ विवाद हुआ था. जिसमें परवेज ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. कुछ दिन पूर्व भी मो. परवेज किसी घटना को अंजाम देने के लिए उसी क्षेत्र में आया था, लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के वजह से मौके पर हथियार छोड़कर फरार हो गया था. मो. परवेज पूर्व से अपराधी है. इसका अपराधिक इतिहास है. इसने झारखंड के रांची में भी गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया है. इसका पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. अरुण पासवान हत्याकांड में पुलिस ने 5 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल और एक देसी पिस्तौल भी बरामद किया है।


Copy