प्रिया और आरजू ने किया भोजपुर का नाम रौशन : 10वीं की परीक्षा में कर दिया कमाल, जानिए किस स्कूल की हैं ये छात्रा

Edited By:  |
 Priya and Arju brought glory to Bhojpur  Priya and Arju brought glory to Bhojpur

ARA :बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही पूरे देश में बिहार पहला ऐसा राज्य है, जहां इंटर और मैट्रिक परीक्षा परिणाम सबसे पहले आया है। इसबार की परीक्षा में 13 लाख 13 लाख 79 हज़ार 842 अभ्यर्थी सफल हुए हैं यानी कुल 82.9% अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

प्रिया ने किया जिले का नाम रौशन

भोजपुर जिले की बात करें तो बिहिया यूनिवर्सल 10 + 2 पब्लिक स्कूल की छात्रा प्रिया कुमारी ने सातवां रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है। प्रिया कुमार ने 482 अंक लाकर 7वां रैंक हासिल किया है। प्रिया की इस कामयाबी के बाद जिले का हर शख्स खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा है।

वहीं, प्रिया कुमारी ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ गुरुजनों को दिया है। प्रिया की माने तो स्कूल में रेगुलर क्लास के साथ-साथ वह स्वध्याय कर ये बड़ी सफलता हासिल की है।

आरजू ने भी कर दिया कमाल

वहीं, भोजपुर की एक और छात्रा टॉप 10 में शामिल होकर जिले का नाम रौशन किया है। भोजपुर के शाहपुर के भरौली हाईस्कूल की छात्रा आरजू ने 10वां रैक हासिल किया है। आरजू ने 479 अंक लाकर 10वां रैंक प्राप्त किया है। उन्होंने भी अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता के साथ-साथ स्कूल के शिक्षकों को दिया है।

गौरतलब है कि पूर्णिया के शिवांकर कुमार 489 अंकों के साथ टॉप किए हैं। इसके बाद समस्तीपुर के आदर्श कुमार दूसरे नंबर पर रहे हैं। सिमुलतला के आदित्य कुमार तीसरे टॉपर रहे हैं। तीसरे टॉपर में संयुक्त रूप से कई अभ्यर्थी हैं। बड़ी बात ये है कि पिछले साल की तुलना में इसबार रिजल्ट में इजाफा हुआ है।

(भोजपुर से विवेक कुमार की रिपोर्ट)


Copy