प्रमाण पत्र निर्गत : दिव्यांग प्रमाणपत्र को लेकर हिरणपुर में शिविर आयोजित

Edited By:  |
Reported By:
praman patra nirgat praman patra nirgat

पाकुड़: खबर है पाकुड़ जिले की जहां हिरणपुर में गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में दिव्यांग प्रमाण पत्र को लेकर शिविर आयोजित हुई.DCवरुण रंजन ने शिविर का मुआयना कर पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.

दिव्यांग प्रमाण पत्र शिविर में14पंचायतों के सैकड़ो दिव्यांग बच्चे व लोग उपस्थित थे. शिविर में प्रतिनियुक्त कर्मियों द्वारा दिव्यांग जनों की निबंधन हुई. वहीं ऑनलाइन प्रवृष्टि भी की गई. इसमें दिव्यांग जनों की आधार कार्ड,राशन कार्ड या आवासीय प्रमाण पत्र और दिव्यांग लोगों की प्रभावित अंगों की फोटो ली गई.

शिविर में चिकित्सक डॉ. जयंत चक्रवर्ती मूक बघिर विशेषज्ञ,डॉ. एन के झा नेत्र विशेषज्ञ,डॉ. एस आर सोरेन हड्डी रोग विशेषज्ञ,डॉ. आर के सिंह दंत रोग विशेषज्ञ,डॉ. जे के सोलंकी मानसिक रोग विशेषज्ञ और डॉ. सुनील कुमार सिंह उपस्थित थे.

दिव्यांग प्रमाण पत्र को लेकर दिव्यांग लोगों को चिकित्सकों ने जांच की. जांच के बाद दिव्यांग लोगों के बीच दिव्यांग प्रमाणपत्र निर्गत की गई. इसी बीच डीसी शिविर में पहुँचकर बीडीओ उमेश कुमार स्वांसी से आवश्यक जानकारी ली और कार्यरत कर्मियों से भी जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिया. बीडीओ ने बताया कि पूर्व निर्धारित इस कार्यक्रम में सभी पंचायतों के दिव्यांग लोग शामिल हुए हैं. सभी को जांच कर प्रमाणपत्र निर्गत किया गया है.


Copy