प्रखंड कार्यालय रणक्षेत्र में तब्दील : पंचायत सचिव की जमकर हुई पिटाई, मची अफरा-तफरी

Edited By:  |
Reported By:
prakhand karyalay rankshetra me tabdil prakhand karyalay rankshetra me tabdil

मुजफ्फरपुर : खबर है मुजफ्फरपुर जिले से जहां मोतीपुर प्रखंड कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया जब मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मोतीपुर प्रशांत कुमार बैठक को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच किसी बात को लेकर पंचायत सचिव और हरदी पंचायत के मुखिया के समर्थकोँ के बीच तू- तू मैं-मैं होने लगी।

देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि प्रखंड परिसर में मौजूद सैकड़ों लोग पंचायत सचिव पर टूट पड़े और उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी। वहीँ बीडीओ, एवं सीओ के हस्तक्षेप के बाद पंचायत सचिव को भीड़ से बचाया गया। सूचना पर पहुचीं पुलिस को देखते हंगामा कर रहे लोग भाग निकले। इस दौरान घायल सचिव को मोतीपुर पीएसची भेज इलाज के लिए भेजा गया। चिकित्सकों ने जख्मी सचिव के हाथ मे फैक्चर होने के कारण मेडिकल रेफर कर दिया।

वहीँ मामले में मुखिया समेत 5 लोगों पर एफआईआर के लिए पंचायत सचिव ने थाने में आवेदन दिया है। बचाव पक्ष में मुखिया के समर्थक ने जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए मोतीपुर थाने में आवेदन दी है। घटना के बाद प्रखंड, अंचल, मनरेगा समेत सभी कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए नाराजगी जताया। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के नारेबाजी करते हुए कारवाई के अंतक्षण तक पेन डाउन रखने का आह्वान किया।

अंचलाधिकारी अरविंद कुमार अजीत ने कहा कि इस परिस्थिति में कार्यालय में काम करना संभव नहीं है। जिसे मन करता है आकर किसी भी कर्मी को मारपीट करने लगता है। तो वही प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने भी यह साफ कहा कि जिस तरह से जानलेवा हमला किया गया है इस स्थिति में कार्य करना काफी कठिन है। कानून संगत कार्रवाई होगी लेकिन जब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक के लिए सभी कर्मियों ने अपना पेन डाउन कर दिया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जन प्रतिनिधियों और सरकारी कर्मियों की लड़ाई मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में सभी कार्यों को पूर्ण रूपेण बाधित कर दिया।


Copy