प्रबंधन के रवैये से कर्मचारियों में नाराजगी : धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारी 32 सूत्री मांगों को लेकर सरायढेला में बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर

Edited By:  |
Reported By:
prabhandhan ke ravaiye se karmachariyo mai naarajgi  prabhandhan ke ravaiye se karmachariyo mai naarajgi

धनबाद: खबर है धनबाद की जहां सरायढेला वाशरी डिवीजन महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं.32सूत्री मांगों को लेकर पिछले कई बार यूनियन की ओर से प्रबंधन को ध्यान आकृष्ट कराया गया. लेकिन प्रबंधन उन मांगों के लिए यूनियन के नेताओं से वार्ता के लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं कर रही है. बाध्य होकर यूनियन के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में आज से अनिश्चितकालीन धरना कर्मचारियों के द्वारा दिया जा रहा है.

यूनियन के नेताओं का कहना है कि क्षेत्रीय समिति,कल्याण समितिऔर सुरक्षा समिति की बैठक नियमित रूप से प्रबंधन की ओर से नहीं की जा रही है. नियमित बैठक प्रबंधन की ओर से की जानी चाहिए.

रॉ कोल के अभाव में पिछले डेढ़ सालों से दुग्दा, महुदा ,भोजूडीह और सुदामडीह कोल वाशरी बंद पड़ा हुआ है. प्रबंधन को बंद पड़े वाशरियों को रॉ कोल मुहैया कराकर चालू कराना चाहिए. पिछले 3 सालों से वाशरी डिवीजन में विभिन्न संवदेनशील पदों पर कर्मी कार्यरत हैं. सीवीओ गाइडलाइंस के तहत वैसे कर्मियों का टेबल ट्रांसफर करना प्रबंधन की जिम्मेदारी है. लेकिन प्रबंधन ऐसा नहीं कर रही है. सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी, लिव इंकैशमेंट और सेटलिंग अलाउंस का भुगतान समय से प्रबंधन की ओर से नहीं किया जा रहा है. वैसे सेवानिवृत्त कर्मियों को नियमित और निर्धारित समय से भुगतान प्रबंधन को करना चाहिए. इसके साथ ही कुल 32 मांगे हैं. जिन पर प्रबंधन ध्यान नहीं दे रही है. जब तक मांगों के लिए यूनियन से प्रबंधन वार्ता नहीं करती, तब तक यह अनिश्चितकालिन धरना जारी रहेगा. धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष उमेश सिंह,वरिष्ठ कार्यकर्ता घुरण सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार, क्षेत्रीय सचिव एसके मिश्रा,जय किशोर प्रसाद, समीर नियोगी,ठाकुर प्रसाद महतो,ओपी चौधरी, एके चौधरी, ललन राम समेत कई गणमान्य लोग धरना में शामिल रहे.