मंडल डैम पर चढ़ा सियासी पारा : पीएम मोदी ने 2019 में गढ़वा में मंडल डैम का किया था शिलान्यास, लेकिन अबतक काम शुरू नहीं

Edited By:  |
 Political temperature rises on Mandal Dam: PM Modi had laid the foundation stone of Mandal Dam in Garhwa in 2019, but the work has not started yet.  Political temperature rises on Mandal Dam: PM Modi had laid the foundation stone of Mandal Dam in Garhwa in 2019, but the work has not started yet.

गढ़वा : लोकसभा चुनाव में मंडल डैम का मुद्दा निकल पड़ा है. इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है. पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. एक तरफ जहां इंडिया गठबंधन के नेता मंडल डैम का पीएम के द्वारा झूठा शिलान्यास करने का आरोप लगा रहे हैं. तो दूसरी तरफ सांसद प्रत्याशी राज्य सरकार पर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे हैं.

वर्ष 2019 के चुनाव में देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडल डैम का शिलान्यास किया था लेकिन आज तक वह पूर्ण नहीं हो सका. अब जेएमएम इसे मुद्दा बनाकर इस लोकसभा चुनाव मे जनता के बीच जा रही है. और पीएम मोदी से झारखण्ड दौरे पर आने पर मंडल डैम को लेकर सवाल कर रही है. बीजेपी ने इसे राज्य सरकार का साजिश करार दिया है. अबतक राज्य सरकार ने मुआवजा की राशि ही नहीं दी ताकि मंडल डैम बन सके. जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सह मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा की प्रधानमंत्री पलामू की धरती पर आये लेकिन मंडल डैम का जिक्र नहीं किए. आखिर क्या वजह रही की पांच वर्षों में अभीतक काम भी नहीं लग पाया है. यंहा की जनता तो पूछेगी कहा है मंडल डैम ?

वंही वर्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बीडी ने राज्य सरकार पर ही उपेक्षा का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा की केंद्र ने तो राशि उपलब्ध करा दी है लेकिन क्या वजह है की ये रैयतो को मुआवजा नहीं दे रहे हैं. वंहा प्रत्येक विस्थापित को दस-दस लाख देना है. तो ये क्या कर रहे हैं. इन्हे सिर्फ केंद्र की योजनाओं को लटकाना आता है. हमारी सरकार बनेगी तो हम इसे प्राथमिकता मे बनवायेंगे

गढ़वा से धर्मेन्द्र की रिपोर्ट


Copy