रांची में पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज : रेंज DIG ने सफेद कबूतर उड़ा कर की शुरुआत, सभी SP हुए शामिल

Edited By:  |
Reported By:
Police sports competition started in Ranchi Police sports competition started in Ranchi

RANCHI : पुलिस लाइन में रविवार से तीन दिवसीय दक्षिण छोटानागपुर क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हो गया. इस प्रतियोगिता में रांची, लोहरदगा, सिमडेगा, खूंटी और गुमला जिले की पुलिस टीम भाग ले रही है. तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में पुलिसकर्मी खेल के क्षेत्र में अपना जौहर दिखाएंगे.

प्रतियोगिता का शुभारंभ दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के 5 जिलों के खिलाड़ियों ने परेड के जरिए किया, समारोह के मुख्य अतिथि रांची रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज, रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के साथ-साथ लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा और खूंटी के पुलिस अधीक्षकों ने बलून उड़ा कर और सफेद कबूतरों को आजाद कर खेल प्रतियोगिता का आगाज करवाया. मौके पर विवेकानंद स्कूल के छात्रों ने भव्य बैंड का प्रदर्शन किया.

उद्घाटन के मौके पर रांची रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज ने कहा कि खेलकूद न सिर्फ शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाता है, बल्कि तनाव भी कम करता है. डीआईजी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए तनाव एक ओर जहां चुनौती है, वहीं दूसरी ओर इससे पार पाने के लिए फिट रहना जरूरी है. ये सिर्फ खेल के द्वारा ही संभव हो सकता है.

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि पुलिस के लिए खेलकूद हमारे दिनचर्या का अभिन्न अंग है. इसके माध्यम से लोग शारीरिक तौर सक्षम होते हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में बेहतर कार्य के लिए जरूरी है कि लोग पूर्णत: फिट रहें.


Copy