पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामला : मुठभेड़ में मारे गए 5 नक्सलियों का शव लाने घटना स्थल के लिए डीआईजी व एसपी दलबल के साथ रवाना

Edited By:  |
police-naxali muthbher maamala police-naxali muthbher maamala

चतरा : पलामू और चतरा जिला के सीमा स्थित लावालौंग थाना क्षेत्र में सर्च अभियान के दौरान पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गये हैं. डीआईजी और एसपी हजारीबाग से चतरा के लिए रवाना हो गये. मारे गए नक्सलियों का शव लाने लावालौंग थाना से पुलिस वाहन भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गये. मामले में एसपी राकेश रंजन ने जानकारी दी है.



मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीश ढेर हो गये. जबकि 5-5 लाख के इनामी नक्सली अमर गंझू , संजीत भुईया और नंदू उर्फ अजय भी मारे गये. सुरक्षा बलों ने घटना स्थल से 02 एके-47, 01 इंसास, 02 भरमार राईफल भी बरामद कर लिए हैं.


आपको बता दें कि लावालौंग थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गये. मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीश ढेर हो गये. जबकि 5-5 लाख के इनामी नक्सली अमर गंझू , संजीत भुईया और नंदू उर्फ अजय भी मारे गये. सुरक्षा बलों ने घटना स्थल से 02 एके-47, 01 इंसास, 02 भरमार राईफल भी जब्त कर लिए हैं.

खुफिया इनपुट पर सीआरपीएफ,कोबरा,जैप,आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर संयुक्त ऑपरेपन किया था.,जिसके दौरान माओवादियों ने भागने के लिए बचाव में फायरिंग की.. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ में 25 लाख का ईनामी माओवादी गौतम पासवान व चार्लीश को मार गिराया. वहीं 5 लाख के तीन इनामी नक्सली अमर गंझू, संजीत भुईया और नंदू उर्फ अजय को भी मारा. घटनास्थल से पुलिस ने02एके-47, 01इंसास, 02भरमार राईफल भीबरामद किया है.इसके साथ ही सुरक्षाबलों को कई आपत्तिजनक सामग्री के साथ नक्सली दस्तावेज मिले हैं. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल पूरे जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. साथ ही मारे गए लोगों के शिनाख्त की कार्रवाई चल रही है.


Copy