पुलिस को मिली बड़ी सफलता : 5 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली रवीन्द्र महतो गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safaltaa police ko mili badi safaltaa

गढ़वा:इस वक्त की बड़ी खबर गढ़वा से जहांपुलिस ने बिहार- झारखंड के मोस्ट वांटेड भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर रवीन्द्र महतो को मझियाओ थाना क्षेत्र के बूढ़ीखांड से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के नक्सल विरोधी अभियान बूढ़ा पहाड़ पर चल रहा था इसी दौरान वह भाग कर यहां छिप कर रह रहा था.

गिरफ्तार माओवादी पर सरकार द्वारा पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था. इसके ऊपर बिहार के गया और औरंगाबाद एवं झारखंड के पलामू जिले में कुल 16 मामले दर्ज है. यह मध्य जोन में काफी सक्रिय रहा है . वर्ष 2021 में बिहार पंचायत चुनाव के दौरान औरंगाबाद के मदनपुर में पंचायत भवन इसके द्वारा बम विस्फोट कर उड़ाया गया था.

पुलिस ने इसे मझियाओं थाना क्षेत्र के बूढ़ीखांड से गिरफ्तार की है. पुलिस के नक्सल विरोधी अभियान बूढ़ा पहाड़ पर चल रहा था इसी दौरान वह भाग कर यहां छिप कर रह रहा था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इसे पकड़ा है. बिहार के 11 मामलों एवं झारखंड के 5 मामलों में इनका नाम दर्ज है. पुलिस के साथ कई मुठभेड़ में भी शामिल रहा है. पुलिस अधीक्षक अंजनी झा ने कहा कि कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के लिए ये एक बड़ी सफलता है. अब तक इस पर 16 केश सामने आए हैं.


Copy