पुलिस को मिली बड़ी सफलता : अंधविश्वास में महिला की निर्मम हत्या में शामिल 12 आरोपी गिरफ्तार, जानिये पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta  police ko mili badi safalta

गढ़वा: इस वक्त की बड़ी खबर गढ़वा से जहां नगरउंटारी थाना क्षेत्र के जंगीपुर में अंधविश्वास में महिला की निर्मम हत्या के बाद पुलिस हरकत में आई और ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाकर घटना में शामिल पति सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना की जानकारी के महज 24 घंटे के भीतर पुलिस ने इस कांड का उद्भेदन किया है.

गौरतलब है कि गुड़िया नामक महिला को उसकी अपनी बहन और उसके पति दिनेश उरांव सहित ओझाओं ने मिलकर पहले झाड़फूंक किया. इसके बाद महिला के जीभ को काटा फिर दूसरे दिन महिला के शरीर के साथ ऐसी हरकत किया गया कि अंत में महिला की मौत हो गई. महिला के साथ जो बरताव किया गया वह लिखने भर से ज्यादा है. क्योंकि उस बेचारी महिला के शरीर के कई अंगों को काटकर उसकी पेट की अतड़ी तक निकाल दिया गया था और अंत में महिला के शरीर को रंका थाना क्षेत्र में दाह संस्कार कर दिया गया था.

घटना मंगलवार की थी लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी रविवार 26 जून को लगी थी. जानकारी मिलते ही पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की जिसमें सबसे पहले मृतक महिला की बहन ललिता और उसके पति दिनेश उरांव को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की. उसके निशानदेही पर मेराल थाना क्षेत्र के दलेली गांव से दिनेश के पिता राम लगन उरांव जो की ओझाई का काम करता है उसे गिरफ्तार किया है.

इस मामले में पुलिस ने मृतक महिला के पति मुन्ना को भी गिरफ्तार किया है क्योंकि उसके आंखों के सामने पत्नी को मारा गया और उसने इसका विरोध तक नहीं किया था. नगरउटारी थाना के प्रभारी ने स्वत:प्राथमिकी दर्ज कर अब तक इस मामले में कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 1. ललिता देवी पति दिनेश उराँव 2 दिनेश उराँव पिता- रामलगन उराँव दोनों सा० दलेली शाना- मेराल 3 सूरजी कुँवर पति- स्व0 राम प्यारी उराँव 4. आरती देवी पति- विरेन्द्र उराँव 5. कुन्दन उरॉप 6. सूरज उराँव 7 धर्मेन्द्र उरात 8. जितेन्द्र उराँव सभी पे0 रामसरण उरात 9. अजय उरांव पे०- स्व0 रामजी उराँव 10 सीमा देवी पति अजय उराँव 11. मुन्ना उराव पे०- स्व० रामप्यारी उरांद 12 रामसरण उराँव पे०- स्व० बुद्ध उराँव सभी सा०- जंगीपुर थाना नगर उंटारी जिला गढ़वा के नाम शामिल है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसपी साहब के निर्देश पर मेरे नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था जिसके बाद टीम ने अपना काम शुरू किया और सफलता हाथ लगी है. इसमें मृतका के अवशेष भाग हड्डी को बरामद किया गया है जिसे जांच हेतु बाहर भेजा जा रहा है.


Copy