पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : चाईबासा में 3 नक्सली गिरफ्तार, IED बनाने का सामान बरामद

Edited By:  |
police ko mili badi kamyabi police ko mili badi kamyabi

चाईबासा : इस वक्त की बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को भाकपा माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष ऑपरेशन में बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षा बलों ने 3 नक्सलियों को अरेस्ट कर लिया है. पकड़े गये नक्सलियों के निशानदेही पर विस्फोटक बनाने का सामान सहित भारी मात्रा में अन्य सामान जब्त किया गया है.


बताया जा रहा है कि पिछले 10 अक्टूबर से पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र के जंगल और पहाड़ के बीच सुरक्षा बलों की ओर से नक्सलियों के खिलाफ विशेष ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर टोंटो थाना क्षेत्र के हुसीपी गांव से नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए नक्सलियों में टोंटो थाना क्षेत्र के हुसीपी का डेबाय पुरती एवं जुरिया बहांदा उर्फ माटा और गोईलकेरा थाना क्षेत्र के बोयपाईससांग गांव का लेबिया बोईपाई शामिल है.

मामले में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि माओवादियों द्वारा अंजाम दिए गए कई घटनाओं में यह तीनों आरोपी शामिल रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया है. इनकी निशानदेही पर आईईडी विस्फोटक बनाने का सामान बरामद किया गया है. सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सली आईईडी विस्फोटक और स्पाईक होल को माध्यम बनाते हैं. इससे जुड़ा सारा सामान बरामद हुआ है. एसपी ने बताया कि गोइलकेरा के हाथीबुरू पुलिस कैंप पर हमला, टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी, डायरेक्शनल बम और प्रेशर बम लगाने के मामले, गुवा थाना क्षेत्र में मैगजीन लूट कांड, पुलिस पिकेट हाथीबुरू में राशन लेकर जा रहे ट्रैक्टर को उड़ाने सहित अन्य मामलों में सभी आरोपी हैं.



Copy