चतरा के बालू माफिया की मांद में पुलिस : रात के अंधेरे में बालू तस्करी,पढ़िये पुलिस ने कैसे तस्करों के मंसूबे पर फेरा पानी

Edited By:  |
Police in the den of sand mafia of Chatra Police in the den of sand mafia of Chatra

चतरा के टंडवा थाना पुलिस ने लम्बे अर्से के बाद बालू माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। एसपी विकास पांडे के निर्देश पर रात के अंधेरे में बालू की तस्करी को लेकर मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अनिल उरांव के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल की टीम ने कार्रवाई कर न सिर्फ बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त करने में सफलता पाई है बल्कि पहली बार बालू माफियाओं के आर्थिक स्रोत पर करारा प्रहार हुआ है। रात के अंधेरे में नदियों से ताबड़तोड़ बालू की तस्करी में लगे आठ ट्रैक्टरों को पुलिस की टीम ने छापेमारी कर गोंदा नदी इलाके से जब्त किया है। जिन में चार ट्रैक्टरों में बालू लोड है जबकि चार अन्य ट्रैक्टर पुलिस की कार्रवाई को देखकर लोड बालू को खाली कर भाग रहे थे इसी दौरान पुलिस की टीम ने खदेड़कर उन्हें पकड़ा है।

पुलिस की कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार माफियाओं के इशारे पर सभी ट्रैक्टर नदी से बालू का उठाव कर एनटीपीसी के विभिन्न कंपनियों में ले जा रहे थे। जिस पर पुलिस की टीम ने करवाई किया है। मामले को लेकर थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सभी आठ ट्रैक्टरों को जप्त किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी ट्रैक्टरों के विरुद्ध मामला दर्ज कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर नदियों से बालू का अवैध उठाव नहीं करने दिया जाएगा।

चतरा से कुमार चंदन की रिपोर्ट