पिठोरिया घाटी में देखा गया टाइगर : वायरल वीडियो से बाजारों में अफवाह

Edited By:  |
Reported By:
pithoriya ghati me dekha gaya tiger pithoriya ghati me dekha gaya tiger

रामगढ़:खबर है रामगढ़ जिले के पतरातू-पिठोरिया घाटी की जहां रामगढ और हजारीबाग जिले में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें इस घाटी में बाघ होने की जानकारी मिली है. 15 सेकेंड की इस वीडियो से बाजारों में अफवाह है. क्या वास्तव में इस घाटी में टाइगर है?

रांची,रामगढऔर हजारीबाग जिले में वायरल वीडियो की अगर मानें तो इस घाटी में टाइगर है जिसकी 15 सेकेंड की वायरल वीडियो ने अपवाहों का बाजार गर्म कर दिया है कि क्या वाकई में पतरातू रांची को जोड़ने वाली पतरातू–पिठोरिया घाटी में टाइगर है. हालांकि कई किलोमीटर तक घाटी घुमावदार रोड और घने जंगलों के बीच राज्य का प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में प्रसिद्ध है. ऐसे में ये वायरल वीडियो लोगों में डर और दहशत न फैला दे और यहां से गुजरने वाले लोग भयभीत न होने लगे इसलिए इस वीडियो की जांच पड़ताल आवश्यक है.

इस वायरल वीडियो की तहकीकात करने पर पता चला कि यह वीडियो में दिखाई देने वाली घाटी और रोड कुछ हद तक पतरातू घाटी से मिलती जुलती है और शुरुआती दौर में ये भ्रम होना स्वभाविक है. लेकिन ये भ्रम हकीकत नहीं है. इसी तरह की सेम वीडियो नेशनल एनीमल टाइगर सपोर्ट ऑन नेशनल हाइवे इन इंडिया नाम से लिंक का वीडियो अपलोड किया गया है. जानकारी के अनुसार इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत यह 15 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है.


Copy