पर्यावरण प्रदूषण की रोकथाम पर दिया जाएगा जोर : युगांतर भारती एवं नेचर फाउंडेशन द्वारा 22 फरवरी से 3 मार्च तक होगा पर्यावरण मेला का आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
paryawaran pradushan ki roktham per diya jayega jor paryawaran pradushan ki roktham per diya jayega jor

रांची:राजधानीरांची के मोरहाबादी मैदान में युगांतर भारती और नेचर फाउंडेशन के तत्वावधान में22फरवरी से3मार्च तक पर्यावरण मेला का आयोजन किया गया है. मेले में देश के जाने-माने तथा प्रतिष्ठित वैज्ञानिक, पर्यावरणविद कानूनविद, लोकहित व्याख्यानों द्वारा पर्यावरण के विभिन्न आयामों पर अपने अनुभव एवं विचार रखेंगे.


मेले के आयोजन को लेकर विधायक सरयू राय ने बताया कि मेले का उद्घाटन कल संध्या 22 फरवरी को 4 बजे झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एसएन पाठक के द्वारा किया जायगा. उद्घाटन समारोह में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, रांची के विधायक सीपी सिंह भी मौजूद होंगे. मेले का मुख्य उद्देश्य वर्तमान समय में पर्यावरण प्रदूषण को किस प्रकार से रोका जाए. लोगों को जागरूक किया जायगा. वहीं जनमानस को ग्लोबल वार्मिंग के कारण और उसके दुष्परिणाम को कैसे रोकथाम किया जाए इस विषय पर जागरूक किया जाएगा.


वहीं इस मेले की खासियत वैसे उत्पाद होंगे जो इको फ्रेंडली होंगे. मेले में प्रत्येक दिन बौद्धिक कार्यक्रम के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनोरम प्रस्तुति की जाएगी. यह पर्यावरण मेला पर्यावरण संरक्षण की दृष्टिकोण से आयोजित की जा रही है. मेले में प्रत्येक दिन गणमान्य एवं बुद्धिजीवी व्यक्तियों का आगमन रहेगा.


Copy