परिजनों में मातम : तालाब में डूबने से एक ग्रामीण की मौत, पुलिस जुटी जांच में

Edited By:  |
Reported By:
parijano mai maatam parijano mai maatam

हजारीबाग:खबर है हजारीबाग की जहांबरही थाना क्षेत्र के पंचमाधव के जरहिया स्कूल के पास तलाब में डूबने से जरहिया ग्राम निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक के परिजन आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से शव को तालाब से बाहर निकाला. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया.

बताया जा रहा है कि बरही थाना अंतर्गत पंचमाधव के जरहिया स्कूल के पास तलाब में डूबने से जगदीश भुइँया का 48 वर्षीय पुत्र बिरज भुइँया की मौत हो गई. स्वजनों ने बताया कि बिरज भुइँया रविवार संध्या को ही करीब 5 बजे घर से निकाला था. देर रात तक जब वह घर वापस नहीं आया तो लोग उसकी खोजबीन कर रहे थे. इसी बीच सोमवार की सुबह में शौच करने तालाब के किनारे कोई ग्रामीण पहुंचा तो देखा कि एक लाश तालाब के ऊपरी सतह पर तैर रहा है.

इस बात को लेकर वह गांव में हल्ला किया,उसके बाद मृतक के परिजन आसपास के ग्रामीणों के मदद से शव को तालाब से बाहर निकाला गया. स्वजनों के अनुसार बिरज भुइँया रविवार संध्या समय तालाब में नहाने गया,नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया होगा. जिसमें उसकी मौत हो गई.

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि हरेंद्र गोप पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त किया. वहीं शव को पोस्टमार्टम करवाने में मदद किया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने बताया कि यूडी का मामला दर्ज किया जा रहा है. मुखिया और ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बिरज भुइंया अत्यंत ही गरीब व मजदूर व्यक्ति था. घर का मुख्य रूप से वही कमाऊ व्यक्ति था. उनके निधन के कारण घर की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हो जाएगी. इधर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.


Copy