पारसनाथ में बाबा रामदेव का भव्य स्वागत : बाबा रामदेव प्रसन्न सागर जी महाराज के महापारना कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे मधुबन

Edited By:  |
Reported By:
parasnaath mai baba ramdev ka bhavya swagat parasnaath mai baba ramdev ka bhavya swagat

गिरिडीह : गिरीडीह के सम्मेद शिखर पारसनाथ में आचार्य श्री 108 प्रसन्न सागर जी महाराज ने 557 दिनों के बाद अपना मौन व्रत तोड़ा. मौन व्रत तोड़ने के साथ ही उनके मुख से निकला ' नमः श्री ॐ'. इसके बाद आचार्य श्री ने कुछ देर तक ॐ का मंत्रोच्चार किया और कहा कि जब आत्मा मरती ही नहीं, तो डर किस बात का.

आचार्य ने 557 दिनों से पारसनाथ पर्वत की सर्वोच्च चोटी स्थित एक गुफा में तपस्या में लीन थे. इस दौरान उन्होंने 61 दिनों की पारणा किया. प्रसन्न सागर जी महाराज ने 496 दिनों तक निर्जला उपवास भी रखा और पर्वत पर ही एकांतवास में रहे. आचार्य श्री 108 प्रसन्न सागर जी महाराज 557 दिनों के बाद आज पारसनाथ पर्वत से नीचे मधुबन पहुंचे. उनके स्वागत की तैयारी की गई. जगह-जगह पर विभिन्न संगठनों के द्वारा उनका स्वागत किया गया. महापारणा का मुख्य कार्यक्रम मधुबन फुटबॉल मैदान में हुआ. इस कार्यक्रम में शामिल होने बाबा रामदेव भी मधुबन पहुंचे जहां पर बाबा रामदेव का भव्य स्वागत हुआ. वहीं केंद्रीय मंत्री पी रुपाला, नेपाल के सांसद गुरवाणी समेत कई लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे. इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.


Copy