अफवाह में पिट गये पीठासीन पदाधिकारी : गया के कोंच में पंचायत चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Edited By:  |
Reported By:
PANCHYAT CHUNAV KE DAURAN GRAMINO NE ADHIKARI KO PITA PANCHYAT CHUNAV KE DAURAN GRAMINO NE ADHIKARI KO PITA

गया: बिहार के गया जिले के कोंच प्रखंड के अहियापुर में चल रहे मतदान के अंतिम पहर में पीठासीन अधिकारी की क्षेत्र के ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर धुनाई कर दी। हैरानी की बात यह है कि राइफल बंदूक लिए खड़े पुलिस अधिकारी घटना के मूक दर्शक बने रहे।

यही नहीं पीठासीन अधिकारी रहे शिक्षक कमलेश चौधरी का आरोप है कि पुलिस ने ही उन्हें ग्रामीणों के सामने सुपूर्द किया है, जिसके बाद यह घटना हुई है।

कोंच प्रखंड व गुरुआ प्रखंड के सीमा पर बसे अहियापुर गांव में सुबह से लेकर दोपहर बाद तक मतदान सही तरीके से चल रहा था। मतदान की प्रक्रिया काफी धीमी होने की वजह से मतदाताओं के बीच रोष व्याप्त हो रहा था। इसी बीच किसी मतदाता ने पीठासीन अधिकारी से मतदान से संबंधित सवाल पूछे तो पीठासीन अधिकारी ने कहा कि इवीएम पर सभी प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न लगे हैं, अपनी पसंद के अनुसार बटन दबाइए।

यह बात मतदान केंद्र से बाहर आते-आते कुछ और हो गई और ग्रामीणों के बीच अफवाह फैल गई पीठासीन अधिकारी विपक्षियों के समर्थन में काम कर रहे हैं। यह बात सुनते ही अहियापुर के लोग भड़क गए और शोरगुल करने लगे। इस पर वहां मौजूद पुलिस अधिकारी व पुलिस बल ने पीठासीन अधिकारी को ग्रामीणों के समक्ष अपनी बात रखने के प्रस्तुत कर दिया।

जैसे ही पीठासीन अधिकारी मतदान केंद्र से बाहर बरामदे में पहुंचे उन्हें ग्रामीणों ने खींच कर खुले मैदान में ले गए और जमकर वहां उनकी धुनाई कर दी। मामला हाथ निकलते देख मौके पर मौजूद पुलिस बल ने वरीय अधिकारियों को घटना को सूचना दी । इस पर बड़ी संख्या में मौके पर चुनाव कार्य से जुड़े अधिकारी पहुंचे और पीठासीन अधिकारी से घटना की जानकारी ली।

संबंधित मामले में पीठासीन अधिकारी ने लिखित शिकायत निर्वाचन आयोग से करने की बात कही है।


Copy