पलामू में हो रहा करोड़ो का नुकसान : माइनिंग ई-कॉमर्स ई-बैंकिंग पूरी तरह से ठप, हिंसा के बाद से बंद है इंटरनेट

Edited By:  |
Reported By:
palamu me ho rha crore ka nuksan palamu me ho rha crore ka nuksan

पलामू : 15 फरवरी को पलामू के पांकी में 2 समुदाय के बीच हुए हिंसा के बाद संभावित तनाव की स्थिति को लेकर जिला प्रशासन ने पूरे जिले में इंटरनेट सेवा को बंद करा दिया है। इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण पलामू में रोजाना करोड़ो का नुकसान हो रहा है। पांकी से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित छतरपुर प्रखंड की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से माइनिंग उद्योग पर आधारित है।


इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण माइनिंग ई - चालान निर्गत नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण सैकड़ों माइंस, क्रेशर बंद है। माइंस बंद होने से हजारों श्रमिक बेरोजगार बैठे हुए हैं, वहीं 500 से अधिक हाईवा ट्रक भी खड़ी है। माइंस संचालकों ने जिला प्रशासन से छतरपुर के क्षेत्र में इंटरनेट सेवा शुरू करने का आग्रह किया है।


ई-कॉमर्स, ई-बैंकिंग, ई-बिलिंग भी पूरी तरह है ठप

पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण फ्लिपकार्ट, एमेजॉन समेत कई ऑनलाइन ई - कॉमर्स सेवा पूरी तरह से बंद है। वहीं लोगों के सहूलियत के लिए संचालित ग्राहक सेवा केंद्र बैंकिंग पूरी तरह से प्रभावित है, जिसके कारण ग्रामीणों को पैसा निकालने के लिए कई किलोमीटर दूर बैंक में जाकर लंबी कतार का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट सेवा बाधित होने के कारण GST बिलिंग, ई - बिलिंग भी पूरी तरह प्रभावित है, जिसके कारण करोड़ों का व्यापार प्रभावित है।

पेट्रोल पंप संचालकों को हो रही है भारी परेशानी

मिलावटी पेट्रोल और डीजल से बचने के लिए सभी पेट्रोलियम कंपनी ने टैंकरों में ई-लॉकिंग की सेवा को संपुष्ट कर रखा है। इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण पेट्रोल पंप संचालक काफी परेशान है। ई लॉक को खोलने के लिए उन्हें लातेहार की सीमा में जाना पड़ रहा है, जिससे व्यापार पूरी तरह से प्रभावित है।


Copy