पलामू में मिलेगा अब अहमदाबाद का नजारा : साबरमती की तर्ज पर बने कोयल रिवर फ्रंट का हुआ भव्य उद्घाटन, सूफी संगीत पर झूमे लोग

Edited By:  |
Reported By:
palamu mai milega ab ahmedabad ka najara palamu mai milega ab ahmedabad ka najara

पलामू:झारखंड के लोग भी अब पलामू में गुजरात जैसा आनंद ले सकेंगे. पीएम मोदी के ड्रिम प्रोजेक्ट में से एक साबरमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में कोयल रिवर फ्रंट का उद्घाटन भव्य तरीके से हुआ. सांसद विष्णु दयाल राम,विधायक आलोक चौरसिया,मेयर अरुणा शंकर,डिप्टी मेयर मंगल सिंह,एसपी चंदन सिन्हा,डीडीसी रवि आनंद समेत अन्य गणमान्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से कोयल रिवर फ्रंट को जनता के लिए समर्पित किया.

उद्घाटन सत्र से पहले कोयल नदी में गंगा आरती का भी आयोजन हुआ,जहां वाराणसी से आये हुए पुरोहितों ने गंगा आरती की. वहीं उद्घाटन के बाद मुंबई के "उसूल" बैंड टीम के द्वारा सूफी संगीत कार्यक्रम भी हुआ. सूफी संगीत को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग रिवर फ्रंट पर पहुंचे और कार्यक्रम का लुफ्त उठाया.

आपको बता दें कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए साबरमती रिवर फ्रंट के तर्ज पर इस कोयल रिवर फ्रंट का निर्माण मेदिनीनगर नगर निगम के द्वारा कराया गया है,जिसका दृश्य अति मनोरम और आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. कोयल नदी के तटीय क्षेत्रों को भव्य तरीके से सजाया गया है और लाइटिंग की गई है,ताकि सुबह शाम लोगों को नदी किनारे समय बीतने में सहूलियत हो सके. रिवर फ्रंट के बीचोबीच लगा फीट तिरंगा झंझा इसकी खूबसूरती को और बढ़ाता है.


Copy