पलामू में एक अनोखी शादी : एंबुलेंस से आये दुल्हा ने स्ट्रेचर पर ही की शादी, पूरे इलाके में है इसकी चर्चा

Edited By:  |
Reported By:
palamu mai ek anokhi shadi palamu mai ek anokhi shadi

पलामू : फिल्म में शादी का वह दृष्य आपने कभी देखा होगा, जब अस्पताल के विस्तर पर पड़े हीरो के साथ हीरोइन शादी रचाती है और एक मिसाल कायम करता है. ठीक उसी तरह का सीन वास्तविक जीवन में भी देखने को मिला है. सड़क हादसे में पैर टूटने के बाद दुल्हा एंबुलेंस से बारात लेकर पहुंचा और पूरी शादी की रस्म स्ट्रेचर पर ही पूरी हो गई.



दरअसल, गढ़वा के कांडी थाना क्षेत्र के बेलोपाती गांव के निवासी चंद्रेश मिश्रा की शादी पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के पनेरी बांध की प्रेरणा के साथ तय हुई थी. विवाह की खरीदारी के लिए चंद्रेश मिश्रा गढ़वा जा रहे थे. वह अपनी गाड़ी खुद ही चला रहे थे. इसी दौरान गढ़वा के बोकेया में उनकी कार पेड़ से टकरा गई. इस दुर्घटना में चंद्रेश गंभीर रुप से घायल हो गए. और उनका एक पैर का कुल्हा खिसक गया. उन्हें इलाज के लिए गढ़वा अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां चिकित्सकों न उनके पैर में रॉड के सहारे प्लास्टर किया.

डॉ. ने उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी थी. दुर्घटना 22 जून को हुई थी और 23 को चंद्रेश का तिलक उत्सव समारोह था. रिश्तेदार और दोस्तों की मदद से उनका तिलक उत्सव संपन्न हुआ. इसी दौरान चंद्रेश ने कहा कि उ नकी शादी तय समय पर ही होगी. इसके बाद चंद्रेश एंबुलेंस से बारात लेकर पलामू के शाहपुर स्थित एक मैरेज हॉल पहुंचे . जहां उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने एक स्ट्रेचर से उ न्हें वरमाला तक पहुंचाया. इसके बाद शादी की रस्में पूरी की गई. बड़ी संख्या में लोग इस विवाह के साक्षी बने. शादी के बाद चंद्रेश अपनी दुल्हन को लेकर पैतृक गांव रवाना हो गए.


Copy