फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे पाकिस्तानी क्रिकेटर : मो. रिजवान ने अपना शतक 'गाजा के लोगों को किया समर्पित, क्रिकेट जगत में मचा बवाल

Edited By:  |
 Pakistani cricketer Mohd. Rizwan came out in support of Palestine  Pakistani cricketer Mohd. Rizwan came out in support of Palestine

SPORTS DESK :पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज मो. रिजवान ने फिलिस्तीन के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। मो. रिजवान के इस बयान के बाद क्रिकेट वर्ल्ड में बवाल मच गया है। चारों तरफ इस बयान की घोर आलोचना हो रही है। मंगलवार को हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी मैच जिताऊ पारी को मो. रिजवान ने "गाजा के लोगों" को समर्पित किया है।


फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे पाकिस्तानी क्रिकेटर

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेली गयी नाबाद 131 रनों की पारी को मो. रिजवान ने फिलिस्तीन को समर्पित किया है। इस संबंध में पाकिस्तानी क्रिकेटर मो. रिजवान ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट साझा किया है और लिखा है कि यह गाजा के हमारे भाइयों और बहनों के लिए है। श्रीलंका के खिलाफ मिली बड़ी जीत में योगदान देकर काफी खुश हूं। पूरी टीम विशेषकर अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को इस जीत को आसान बनाने का श्रेय जाता है। शानदार मेजबानी और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का आभारी हूं।


गौरतलब है कि हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ 345 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को दो शुरुआती झटके लगे थे, जिसके बाद मध्यक्रम बल्लेबाज मो. रिजवान (131) और अब्दुल्ला शफीक (113) की बड़ी साझेदारी ने पाकिस्तान को आसान जीत दिला दी। इस जीत के बाद ही मो. रिजवान ने ये ट्वीट किया है और फिलिस्तीन समर्थकों को ये जीत समर्पित की है।

क्रिकेट जगत में मचा बवाल

फिलहाल पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज मो. रिजवान की काफी आलोचना हो रही है। इसके साथ ही क्रिकेट प्रशंसक आईसीसी को भी सोशल मीडिया पर भी आड़े हाथों ले रहे हैं। प्रशंसकों ने ICC को पुरानी बातें याद दिलायी है कि जब साल 2019 के वर्ल्डकप में आईसीसी ने धोनी का "बलिदान बैज" हटवा दिया था। इसके साथ ही इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली के रिस्टबैंड पहनने पर बैन लगा दिया था। इन सारे नियमों का हवाला अब क्रिकेट प्रशंसक आईसीसी को दे रहे हैं।

विदित है कि इजरायल में हमास के आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद 900 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद से इजरायल लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है।


Copy