अटल जी की जयंती पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन : सैकड़ों बच्चों ने लिया भाग, BJP NRI सेल कंवेनर ने बच्चों को किया पुरस्कृत

Edited By:  |
Reported By:
 Painting competition organized on the birth anniversary of Atal ji  Painting competition organized on the birth anniversary of Atal ji

PATNA :भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वी जयंती (25 दिसंबर) पर उन्हें देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। बिहार भाजपा इसे यादगार बनाने के लिए देशभर में कई कार्यक्रम का भी आयोजन कर रही है। इसी कड़ी में कंकड़बाग स्थित इंडिया पॉजीटिव कार्यालय में बिहार बीजेपी एनआरआई सेल के कंवेनर मनीष सिन्हा के के सौजन्य से स्कूली बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया गया, जिसमें सैकड़ों से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया।


वहीं, इंडिया पॉजिटिव के सचिव और भाजपा एनआरआई सेल के कंवेनर मनीष सिन्हा ने पेंटिंग प्रतियोगिता में शिरकत करने से पहले कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क सह कोकोनट पार्क पहुंचकर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण उन्हें श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद वे इंडिया पॉजीटिव कार्यालय पहुंचे और पेंटिंग प्रतियोतिया में भाग ले रहे स्कूली बच्चों की जमकर हौसला अफजाई की और प्रतियोगिता में भाग ले रहे बच्चों को पुरस्कृत भी किया।


वहीं, बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप बच्चे इस देश के भविष्य हैं, आप लोगों से निवेदन कि उनके जीवन से आप लोग जरुर प्रेरित हों। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए अटल बिहारी वाजपेयी ने देश को जो दिशा और दशा दी, जिस वजह से हमारा देश काफी तेजी से प्रगति कर रहा है। साथ ही उन्होंने बच्चों से अपील कि जी जान से पढ़ाई, पेंटिग करिए और विकसित बिहार बनाने में भी अपना योगदान करिए।

वहीं, पेंटिंग प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में रहिस राज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, दूसरे स्थान पर प्रियदर्शनी रहीं। वहीं, प्राची प्रिया ने तीसरा स्थान लाया। पेंटिंग प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में विजय राज ने पहला स्थान प्राप्त किया, दूसरे स्थान पर सिमरन कौर रहीं। वहीं, तीसरे स्थान पाने में सान्वी कर्ण सफल रहीं।

वहीं, पेंटिंग प्रतियोगिता के इस कार्यक्रम में लगे NRI सेल के गौरव वर्मा, इंडिया पॉजीटिव के सदस्य बीबी वर्मा, चंदन सिंह, संजीव कर्म समेत गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Copy