खुशियों का पल : Begusarai के राहुल आनंद ने पहले प्रयास में ही upsc में सफलता पा परिजनों को किया आनंदित

Edited By:  |
Reported By:
pahle prayas me rahul aanand ne upsc me maari bazi. pahle prayas me rahul aanand ne upsc me maari bazi.

Begusarai:-upsc की सिविल सेवा परीक्षा में बेगूसराय के राहुल आनंद ने अपने प्रथम प्रयास में ही 321वीं रैंक लाया है जिससे परिजनों और इलाके के लोगों में काफी खुशी है।परिवार के लगों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया है.

बताते चलें कि 21 वर्षीय राहुल आनंद बेगूसराय के पोखरिया मोहल्ले के रहने वाले कोर्ट के पेशकार विनोद कुमार का पुत्र है। राहुल आनंद की प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय के वी आर डीएवी से और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पटना से की है। अपने पहले प्रयास में ही राहुल आनंद ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है। राहुल आनंद दिल्ली में रह कर पढाई कर रह थे.रिजल्ट आने के बाद वे बेगूसराय स्थित अपने घर पहुंचा जिसका परिवार के साथ ही स्थानीय लोगों ने स्वागत किया किया और बधाई के साथ शुभाकामनाएं दी.

मीडिया से बात करते हुए राहुल आनंद ने बताया कि लगातार कठिन परिश्रम से पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास की है और उसे पूरी उम्मीद थी कि जिस तरीके से वह मेहनत कर रहा है उसे सफलता मिलेगी, दिल से मेहनत करने के बाद सफलता जरूर हाथ लगती है और वह इसका श्रेय अपने मां पिता के अलावे दोस्तों को दिया। राहुल की मां ने कहा कि वह शुरू से अपने बेटे को सफलता के लिए परिश्रम करवाते थे, अपने पुत्र के इस सफलता से काफी खुश है और वह हमेशा अपने पुत्र को कहते थे परिश्रम के आगे सफलता नतमस्तक होती है इसलिए परिश्रम का फल मीठा होता है। बेगूसराय से इस बार यूपीएससी परीक्षा में एकमात्र राहुल आनंद ने सफलता हासिल की है।


Copy