पहली बार बड़े पैमाने पर रोजगार मेले का आयोजन : कोडरमा में कौशल महोत्सव पर करीब 14000 बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

Edited By:  |
pahali  bar bade paimane per rojgaar mele ka aayojan pahali  bar bade paimane per rojgaar mele ka aayojan

कोडरमा: कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम में कौशल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. कौशल महोत्सव में50कंपनियां हिस्सा ले रही हैं और करीब14000बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. कौशल महोत्सव में अपनी भागीदारी निभाने और रोजगार पाने के लिए5000से ज्यादा युवाओं ने पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं हैं जबकि ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है. सुबह10बजे से ही बागीटांड़ स्टेडियम के मुख्य द्वार पर युवाओं की कतारें लग गई. इसके अलावा कंपनियों के द्वारा अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की प्रक्रिया भी शुरू हुई.

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की ओर से इस कौशल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. कोडरमा जिले में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. कौशल महोत्सव में 20 सेक्टर की अलग-अलग 50 कंपनियों के स्टाल लगाए गए. राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के जनरल मैनेजर पंखुड़ी बोरगोहेन ने बताया कि सुबह से ही निबंधित अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए पहुंचे रहे हैं और आज शाम केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी के हाथों चयनित अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर भी उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं अभ्यर्थियों का चयन करने पहुंची जीटी भारत के प्रतिनिधि मो हारून ने बताया कि रोजगार के लिए चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और शाम को सभी चयनित अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद ऑफर लेटर दिया जाएगा. रोजगार पाने की उम्मीद लिए कौशल महोत्सव में पहुंचे अभ्यर्थियों ने भी सरकार के इस पहल की सराहना की और बताया कि इतने बड़े पैमाने पर जिले में पहली बार रोजगार मेला लगाया गया है. अभ्यर्थियों को पूरी उम्मीद है कि यहाँ उनकी बेरोजगारी दूर होगी. कौशल महोत्सव में स्थानीय कंपनियों के अलावे गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और असम से भी कंपनियां यहां पहुंची है और अपनी जरूरत के हिसाब से अभ्यर्थियों का चयन कर रही है.


Copy