OTA गया में अवार्ड सेरेमनी समारोह : श्रेष्ठ कैडेट्स हुए सम्मानित, 9 दिसंबर को पासिंग आउट परेड

Edited By:  |
Reported By:
ota gaya me award ceremony samaroh, best cadets sammanit ota gaya me award ceremony samaroh, best cadets sammanit

गया : खबर है गया कसे जहां शहर के पहाड़पुर गांव के समीप स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) के प्रांगण में अवार्ड सेरेमनी समारोह का आयोजन किया गया. जहां प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को ओटए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास के द्वारा सम्मानित किया गया.



इस मौके पर कई सैन्य अधिकारी उपस्थित थे. गौरतलब है कि इस बार 9 दिसंबर को ओटए के प्रांगण में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया है. जिसमें इस बार कुल 128 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होंगे. जिनमें 7 कैडेट्स मित्र देशों के हैं. इनमें 2 कैडेट्स वियतनाम और 5 कैडेटस भूटान देश के शामिल हैं.

इस मौके पर उपस्थित कैडेट्स को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास ने कहा कि आज से आपके नए जीवन की शुरुआत होने हो रही है. पासिंग आउट परेड के दौरान अंतिम बाधा पर पैर रखकर आप आगे की ओर बढ़ेंगे. यह आपका अंतिम पग नहीं बल्कि आपके जीवन की नई शुरुआत होगी. आपका जीवन अनुशासित होना चाहिए. आपके कार्य से आपकी पहचान होनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि देश सेवा आपके लिए सर्वोपरि होनी चाहिए. आपके कुशल कार्य से आपकी पहचान बनती है. हर सैनिक के अंदर देश के लिए मर मिटने का जज़्बा होना चाहिए. यहां प्रशिक्षण के दौरान आप लोगों ने कड़ी मेहनत की है. यहां का अनुभव आपके जीवन में बहुत काम आएगा. इसके लिए हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.


Copy