स्कूलों की बदलेगी सूरत : ACS केके पाठक का आदेश ,अब रविवार और होली डे में भी खुलेगी स्कूल..

Edited By:  |
Order of ACS KK Pathak, now school will remain open even on Sundays and holidays. Order of ACS KK Pathak, now school will remain open even on Sundays and holidays.

PATNA:-बिहार के सरकारी स्कूल अब रविवार और छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे..इसके लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिलाधिकारियों और जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखा है.


हलांकि रविवार और छुट्टी के दिन स्कूल खुलने पर छात्र-छात्राओं को नहीं आना है,.बल्कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर स्कूल के जीर्णोद्धार के कार्य को पूरा करना है.केके पाठक ने राज्य में करीब 1500 करोड़ का राशी के खर्च करने का निर्देश दिया है ताकि ये राशी लौट कर वापस न चली जाय.इस राशी से स्कूल के भवन के जीर्णोद्धार के साथ ही बेंच डेस्क एवं स्कूल के अन्य जरूरत के सामग्री की खरीददारी की जानी है.


केके पाठक ने अपने पत्र में लिखा है कि 15 फरवरी को PPT Prtesentation में ये चर्चा हुई थई कि चुनाव की तैयारी को लेकर जिले के सभी माध्यमिक एवं अधिकांश प्राथमिक स्कूलों में जीर्णोद्धार का काम तेजी से कराया जाय.विभाग इस कार्य के लिए 680 करोड़ की राशी cfms फंड से भेजी गई है.इसे हर हाल में 31 मार्च तक खर्च कर ली जाय,ताकि ये राशी वापस ने लौट जाय.


इसके साथ ही acs केके पाठक ने सभी जिलाधिकारियों से अनुरोध किया है कि 900 करोड़ से स्कूलों में बेंच-डेस्क खीदे जाने हैं.इसलिए इस खरीद की प्रकिया को तेज किया जाये और 31 मार्च से पहले ही इसे पूरा कर लिया.जीर्णोद्धार के कार्य को तेजी से करने के लिए स्कूल का सभी दिन खुला रहना जरूरी है.इसलिए जिलाधिकारी ये सुनिश्चित करें कि रविवार और छुट्टी के दिन भी स्कूल को खोला जाय और बेंच-डेस्क एवं अन्य सामग्री की खरीददारी की गुणवत्ता पर ध्यान रखा जाय.

acs केके पाठक के आदेश के बाद राज्य के जिला शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है.इसमें स्कूल परिसार के साथ ही क्लास रूम एवं लैब को भी खुला रहने को कहा है. सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इसे लागू कराने और शाम 5 पांच बजे स्कूल के जीर्णोद्धार में लगे इंजीनियर एवं अन्य कर्मियों का फोटोग्राफ लेकर भेजने को कहा है. औरंगाबाद और वैशाली जिला शिक्षा दाधिकारी द्वारा जारी आदेश की क़ॉपी नीचे है..


Copy