नर्स बन गई डॉक्टर ! : काट दी नवजात की गलत नस, अस्पताल में मचा कोहराम

Edited By:  |
nurse ban gyi doctor nurse ban gyi doctor

हाजीपुर : खबर है वैशाली जिले के हाजीपुर से जहां एक प्राइवेट अस्पताल में नवजात की मौत के बाद भारी बवाल हुआ है। दरअसल अस्पताल में डॉक्टर की गैर मौजूदगी में ही नर्स के द्वारा महिला का डिलीवरी कराया गया। इस दौरान ही नवजात शिशु का गलत नस कट जाने के कारण ही नवजात की मौत हो गई। जानकारी मिलते ही परिजनों ने अस्पताल में कोहराम मचाया।

मामला हाजीपुर का है जहां प्राइवेट अस्पताल में डिलिवरी के बाद नवजात बच्चे की नार काटने में गलती होने से मौत हो गई। अस्पताल की इस लापरवाही का खुलासा तब हुआ जब मामला बिगड़ता देख नवजात बच्चे और प्रसुता को इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद बताया कि बच्चे के नार काटने में गलती की गई है, जिसके कारण ही नवजात की मौत हुई है।

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों ने प्राइवेट अस्पताल में जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे परिजनों का कहना है कि यहां के डॉक्टर और नर्स घंटों तक मामले को छिपाते रहे। परिजनों का कहना है कि वह लोग दिग्धी से आए थे और नगर थाना के सुभाष चौक के पास स्थित नमिता कुमारी के प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए थे।

अस्पताल में डॉक्टर की जगह यहां काम करनेवाली नर्सों ने प्रसुता की डिलिवरी कराई थी। इसी दौरान गलत नस काटने के कारण ही हमारा बच्चा इस दुनिया में नहीं रहा। इस लापरवाही के लिए सीधे सीधे डॉ. नमिता और उनके स्टाफ को जिम्मेदार बताया है, साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


Copy