शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का साइड इफेक्ट : अब CPI की 'भाजपा हटाओ रैली' गांधी मैदान के बजाय मिलर स्कूल के मैदान में होगी..

Edited By:  |
Reported By:
Now CPI's BJP Hatao rally will be held at Miller School grounds instead of Gandhi Maidan. Now CPI's BJP Hatao rally will be held at Miller School grounds instead of Gandhi Maidan.

PATNA:-2नवंबर को बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल हुए शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए समारोह का आयोजन पटना के गांधी मैदान में किया जा रहा है.इस वजह से पहले से घोषितभारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की भाजपा हटाओ-देश बचाओ रैली का स्थल बदल दिया गया है.यह रैली अब पटना गाँधी मैदान के बदले मिलर हाई स्कूलमैदानमें आयोजित होगी।

इस रैली में भाकपा के महासचिव के साथ ही सभी बड़े नेता शामिल होंगे,वहीं इस रैली को संबोधित करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ ही महागठबंधन के नेताओं का आमंत्रित किया गया है.रैली और कार्यक्रम स्थल की जानकारी देते हुए भाकपा के बिहार राज्य परिषद सचिव का॰ राम नरेश पाण्डेय ने कहा कि चूंकि गांधी मैदान में उस दिन बिहार के एक लाख बीस हजार शिक्षकों को मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र देने हेतु सरकारी कार्यक्रम आयोजित होना है, जिसकी हम भी मांग करते रहे हैं,इसलिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की रैली के लिए मिलर हाई स्कूल के मैदान का आंवटन सरकार द्वारा किया गया है। भाकपा नेतृत्व ने विशेष परिस्थिति में सरकार के इस निर्णय को कबूल करते हुए अपनी तमाम पार्टी इकाइयों का आह्वान किया है कि रैली में भाग लेने वाले अपने-अपने जत्थों के साथ सीधे पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान पहुँचे।

ज्ञातव्य है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की बिहार राज्य परिषद ने भारतीय जनता पार्टी-आर.एस.एस. सहमेल वाली केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र की हत्या करने,संविधान की अवमानना करते हुए संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर विपक्ष की आवाज को खामोश करने,देश की संपदा को यार पूंजीपतियों के हवाले करने और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान निर्मित समावेशी राष्ट्रवाद को नफरत की ज्वाला में झोंकने जैसी प्रतिगामी नीतियों व क्रियाकलापों के मद्देनजर‘‘भाजपा हटाओ-देश बचाओ’’के नारे के साथ पहले गाँव-गाँव पदयात्रा अभियान चलाया,फिर सभी जिला मुख्यलयों पर जन सत्याग्रह और जेल भरो अभियान चलाया और इस अभियान के अगले चरण में आगामी02नवम्बर को11बजे दिन में राजधानी पटना में विशाल राज्य स्तरीय रैली के आयोजन के कार्यक्रम का एलान कर रखा है। रैली की तैयारियों में पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्त्ता जुटे हुए हैं और लाखों की संख्या में लोगों को पटना मार्च कराने की तैयारियाँ जोर-शोर से चल रही है।

इस रैली को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव का॰ डी. राजा, राष्ट्रीय सचिव का॰ अतुल कुमार अंजान, का॰ अजीज पाशा, का॰ अमरजीत कौर, का॰ रमेन्द्र कुमार, का॰ नागेन्द्र नाथ ओझा और का॰ रामकृष्ण पांडा एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य का॰ डा॰ गिरीश संबोधित करेंगे.इसके साथ ही भाकपा ने अपनी इस रैली में महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ-साथ महागठबंधन में शामिल दलों जदयू, राजद, काँग्रेस, सीपीआई (एम), माले के राज्य नेताओं को भी आमंत्रित किया है।