Bihar News : ताश के पत्तों की तरह गिरा उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सिनेमा हॉल, महज 10 सेकेंड में ही हो गया जमींदोज, जानिए अब क्या है बड़ा प्लान

Edited By:  |
Reported By:
 North Bihar's largest cinema hall collapsed like a pack of cards  North Bihar's largest cinema hall collapsed like a pack of cards

PURNIA :पूर्णिया के प्रसिद्ध और उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सिनेमा हॉल 4 स्टार महज चंद सेकंड में ही ताश के पत्तों की तरह ढह गया । इसका वीडियो भी सामने आया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महज 10 सेकंड में ही 4 स्टार की विशाल इमारत को धाराशायी कर दिया गया।

ताश के पत्तों की तरह गिरा सिनेमा हॉल

पूर्णिया का 4 स्टार का निर्माण अमेरिका में रह रहे पूर्णिया के प्रसिद्ध डॉ. मोहन राय ने किया था। मोहन राय ने ही अमेरिका में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का इलाज कर उनकी जान बचायी थी, जिस कारण अमिताभ बच्चन ने 4 स्टार सिनेमा हॉल के उद्घाटन में मुफ्त में अपनी फिल्म 'शराबी' दी थी । साथ ही इस सिनेमा हॉल का उद्घाटन करने के लिए अमिताभ बच्चन खुद पूर्णिया आने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारण से.वह नहीं आ सके थे।

जमींदोज होने से पूर्णिया के लोग मायूस

इस 4 स्टार के धाराशायी हो जाने से पूर्णिया के लोगों में काफी मायूसी है। स्थानीय समीर आनंद, राजेश भारती समेत दर्जनों लोगों ने कहा कि 1984 में बनी 40 साल पुराना यह हॉल उस समय पूर्णिया की पहचान थी। इस हाल में 70 एमएम का पर्दा था, जो उस समय उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सिनेमा हॉल माना जाता था। लोग शौक से यहां फिल्म देखने आते थे लेकिन पिछले कई वर्षों से यह सिनेमा हॉल बंद पड़ा था।

नये सिरे से बनेगा कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स

डॉ. मोहन राय के मरने के बाद यह सिनेमा हॉल और इसकी जमीन बिक गई। अब इस धरोहर को डिमोलिश कर यहां नए सिरे से मॉल बनाने की योजना है। जैसे ही लोगों को यह जानकारी मिल रही है कि 4 स्टार को डिमोलिश कर दिया गया, दूर-दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं। इसको देखकर लोग मायूस हो रहे हैं।